दिल्ली

delhi

नोएडा के ओयो होटल में युवती ने लगा ली फांसी

By

Published : Mar 24, 2022, 9:32 PM IST

नोएडा के ओयो होटल में युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवती बीटेक की छात्रा थी और प्लेसमेंट न होने से परेशान थी. उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह परिवार वालों की आकांक्षा पूरी नहीं कर पा रही थी. इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया. उसने परिवार वालों से माफी भी मांगी.

girl-suicide-in-oyo-hotel-in-noida
girl-suicide-in-oyo-hotel-in-noida

नई दिल्ली/नोएडा : नोएडा NCR में ओयो होटल सुसाइड पॉइंट बनते जा रहे हैं, जिसका उदाहरण एक बार फिर नोएडा के सेक्टर 58 थाना क्षेत्र में देखने को मिला. कंपनी में प्लेसमेंट न होने से परेशान बीटेक छात्रा ने सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र स्थित ओयो होटल की तीसरी मंजिल के एक कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को भी दे दी गई है.

बताया जा रहा है कि मूल रूप से सहारनपुर की रहने वाली 21 वर्षीय शिवानी गुप्ता वर्तमान में परिवार के साथ सेक्टर-62 में रह रही थी. बुधवार सेक्टर-56 में ओयो से संबंधित होटल में शिवानी ने कमरा बुक कराया. इसके बाद शिवानी ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें बीटेक चतुर्थ वर्ष की छात्रा ने लिखा है कि अच्छी कंपनी में प्लेसमेंट न मिलने की वजह से उसने यह कदम उठाया है. घटना की जानकारी होते ही एसीपी रजनीश वर्मा और एडीसीपी रणविजय सिंह मौके पर पहुंच गए. तीन पन्नों के सुसाइड नोट में बीटेक छात्रा ने सुसाइड के लिए परिजनों से माफी भी मांगी है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने सुसाइड नोट में शिवानी की हैंड राइटिंग होने की पुष्टि की है. शिवानी ने मंगलवार को होटल बुक किया था, लेकिन आई नहीं थी. शिवानी जेपी इंस्टिट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक चतुर्थ वर्ष की छात्रा थी.

सुसाइड नोट
सुसाइड नोट
सुसाइड नोट



युवती के आत्महत्या किये जाने के सम्बंध में ज्यादा जानकारी देते हुए एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि शिवानी का परिवार पिछले तीन दशक से रजत विहार में रह रहा है. सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा कि घरवालों की आकांक्षाओं पर खरा नहीं उतर रही थी. इसलिए ऐसा कदम उठाया. प्राथमिक जांच में पता चला है कि छात्रा ने कॉलेज में चल रहे प्लेसमेंट के दौरान ऑनलाइन इंटरव्यू दिया था, लेकिन उसका चयन नहीं हो पाया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना की सूचना पर पुलिस लोकेशन के आधार पर ओयो होटल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details