दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

त्योहारों को लेकर अलर्ट पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस, चेकिंग अभियान जारी

गौतमबुद्ध नगर पुलिस लॉकडाउन से लेकर अनलॉक के चरणों तक काफी सख्त नजर आई. इसी के साथ पुलिस अब जन्माष्टमी और 15 अगस्त को लेकर भी अलर्ट पर है. पुलिस सघनता से चेकिंग अभियान चला रही है.

By

Published : Aug 12, 2020, 7:53 AM IST

gautambudh nagar alert for 15 august and janmashtami
गौतमबुद्ध नगर पुलिस त्योहारों को लेकर हुई अलर्ट

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट में कोविड-19 महामारी को लेकर लॉकडाउन और धारा 144 पहले से ही लागू है. वही अब जन्माष्टमी और 15 अगस्त को लेकर पूरे जिले के अधिकारी और पुलिसकर्मी अलर्ट पर हैं. जिसके तहत 24 घंटे लगातार पुलिस वाहनों और संदिग्ध लोगों की चेकिंग करने में लगी हुई है.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस त्योहारों को लेकर हुई अलर्ट

1800 से अधिक वाहनों के चालान

इसी अभियान के तहत जिले में धारा 144, सीआरपीसी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई. वहीं 5 हजार से अधिक वाहनों को चेक किया गया और 1800 से अधिक वाहनों के चालान भी काटे गए.

इसके साथ ही जिनके द्वारा नियमों का उल्लंघन किया गया और कानून तोड़ने का काम किया गया उनके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लाख से अधिक शमन शुल्क भी वसूला. वहीं, पुलिस प्रशासन की तरफ से लोगों से जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस को अपने घरों में मनाने का आह्वान किया गया है.

धारा 144 के उल्लंघन पर 3 मुकदमे दर्ज

गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट में पुलिस प्रशासन द्वारा जिले में 200 चेकिंग प्वाइंट बनाकर 24 घंटे जहां वाहनों और संदिग्ध लोगों की चेकिंग की जा रही थी. वही जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जनपद में लागू धारा 144 सीआरपीसी और अनलॉक का लोगों को कड़ाई से पालन करने में लग गई है. जिसके तहत धारा 144 का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत तीन मुकदमे जिले में दर्ज किए गए, वहीं 5 लोगों की गिरफ्तारियां की गई है.

इसके साथ ही 5001 वाहनों को चेक किया गया, 1822 वाहनों के चालान काटे गए और 10 वाहनों को सीज किया गया है. वही जिनके द्वारा कानून का उल्लंघन किया गया उनके खिलाफ आर्थिक दंड लगाते हुए पुलिस ने 2 लाख 22 हजार 900 रुपये शमन शुल्क भी वसूला है.

चेकिंग अभियान रहेगा जारी


अनलॉक और धारा 144 के साथ ही जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस को लेकर अधिकारियों ने एडवाइजरी जारी की है कि लोग जन्माष्टमी और 15 अगस्त अपने घरों में ही मनाएं. वही जिले के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जगहों पर चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं.

यह जानकारी देते हुए डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा पूरे जिले में सघनता से चेकिंग की जा रही है. खासकर शॉपिंग कांप्लेक्स, बाजार, मॉल और पार्किंग जैसे स्थानों पर चेकिंग हो रही है. वही दिल्ली से सटे हुए बॉर्डर पर विशेष रूप से चेकिंग अभियान चलाए गए हैं. जो आगे भी जारी रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details