दिल्ली

delhi

आयुष्मान भारत योजना में गौतमबुद्ध नगर को मिला तीसरा स्थान

By

Published : Jan 13, 2020, 11:32 AM IST

आयुष्मान भारत योजना में लाभार्थी मरीजों का इलाज कराने से जुड़े मामले में गौतमबुद्ध नगर जिले को प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है. यह रैंकिंग साप्ताहिक मूल्यांकन के बाद तय की गई है. शासन स्तर पर हर सप्ताह इसका मूल्यांकन किया जाता है.

gautambudh nagar has secured third position in ayushman bharat yojana
आयुष्मान भारत योजना में गौतमबुद्ध नगर को मिला तीसरा स्थान

नई दिल्ली/नोएडा:आयुष्मान भारत योजना में गौतमबुद्ध नगर को प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है. यह रैंकिंग साप्ताहिक मूल्यांकन के बाद दी गई है. शासन स्तर पर हर सप्ताह इसका मूल्यांकन किया जाता है. बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में इस योजना के तहत तकरीबन 34 हजार परिवार रजिस्टर्ड हैं.

आयुष्मान भारत योजना में गौतमबुद्ध नगर को मिला तीसरा स्थान

34 हजार परिवार रजिस्टर्ड
इस रैकिंग में बरेली को पहला स्थान और बागपत को दूसरा स्थान मिला है. गौतमबुद्ध नगर की बात करें तो यहां पर योजना के तहत 4278 लाभार्थी मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में कराया गया है. इसमें 18 से 54 मरीज गौतमबुद्ध नगर जिले के हैं. बाकी मरीज विभिन्न जिलों के हैं. गौतमबुद्ध नगर में इलाज के अच्छी व्यवस्था होने की वजह से आसपास के शहरों से भी लोग यहां पर इलाज कराने आते हैं. 34 हजार से ज्यादा परिवार आयुष्मान योजना के तहत रजिस्टर्ड हैं.

28 गोल्डन कार्ड धारक
योजना शुरू होने के बाद से 28 हजार से ज्यादा लोग गोल्डन कार्ड धारक बन चुके हैं. हालांकि गोल्डन कार्ड धारक बनाने का काम अभी भी जारी है. जिले में इलाज के मामले में ग्रेटर नोएडा में बना शारदा अस्पताल पहले स्थान पर रहा है. यहां पर अब तक 1200 से ज्यादा लाभार्थी मरीजों का इलाज किया जा चुका हैं.

पहले स्थान पर लाने की कवायद तेज
गौतमबुद्ध नगर सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग लगातार बेहतरी के लिए काम कर रहा है. साप्ताहिक मूल्यांकन में गौतमबुद्ध नगर को तीसरा स्थान मिला है. उन्होंने कहा कि जल्दी ही जिले को पहले स्थान पर लाया जाएगा और ज्यादा से ज्यादा परिवारों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details