दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: कमिश्नर ने बांटी हैजारडियस मैटीरियल किट, कोरोना के लिए तैयार की स्पेशल टीम

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर ने 13 रैपिड एक्शन टीम का भी गठन किया है. वहीं कोरोना वायरस की विषम परिस्थितियों से लड़ने के लिए QRT टीम तैयार की गई है.

By

Published : Mar 17, 2020, 5:17 PM IST

Gautam Budh Nagar Police Commissioner distributed Hazardous material kit
कमिश्नर ने बांटी हैजारडियस मैटीरियल किट

नई दिल्ली/नोएडा: कोरोना वायरस को लेकर गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर ने कमर कर ली है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने हैजारडियस मैटीरियल किट का वितरण किया है. साथ ही पुलिस कमिश्नर ने सह पुलिसकर्मियों को किट भी बांटी.

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे और उन्होंने पुलिसकर्मियों को डेमो देकर दिखाया. वहीं पुलिस कमिश्नर ने 13 रैपिड एक्शन टीम का भी गठन किया है. दरअसल कोरोना वायरस की विषम परिस्थितियों से लड़ने के लिए QRT टीम तैयार की गई है.

कमिश्नर ने बांटी हैजारडियस मैटीरियल किट



'पुलिसकर्मियों को दी स्पेशल ट्रेनिंग'
गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर पुलिस काफी सतर्क और सचेत है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 15 दिन पहले से तैयारी शुरू कर दी थी, सबसे पहले स्टाफ और पुलिस ऑफिस में कोरोना वायरस को लेकर जागरूक किया जा रहा है. पुलिसकर्मियों को आगंतुकों (थाने-चौकी पहुंच रहे लोग) के बारे में जानकारी दी जा रही है.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह



'कोरोना से दो-दो हाथ करने को तैयार QRT टीम'
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मियों को हैजारडियस मैटीरियल किट बांटी गई है. विषम परिस्थितियों में किस तरीके से पुलिसकर्मियों को सतर्कता बरतनी है. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ट्रेनिंग भी कराई गई है. 13 QRT टीम को इसके बारे में विस्तृत जानकारी और ट्रेनिंग दी गई है. ट्रेनिंग में मेडिकल फर्स्ट रिस्पांडर को किस तरफ सतर्कता बरतते हुए उन्हें आइसोलेशन वार्ड तक कैसे पहुंचाया जाए उसके बारे में ट्रेनिंग दी गई है.

बता दें कि कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस आने के बाद सभी सरकारी विभाग अलर्ट पर हैं. गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सभी स्कूल कॉलेज, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, क्लब पर 31 मार्च तक बंद कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details