दिल्ली

delhi

अयोध्या फैसला: गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने शांति की अपील करते हुए निकाला फ्लैग मार्च

By

Published : Nov 9, 2019, 7:49 PM IST

Updated : Nov 9, 2019, 11:59 PM IST

लोगों में सुरक्षा की भावना को कायम करने के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से शांति कायम करने के लिए अपील की. हूटर और सायरन बजाती पुलिस बल की गाडियां शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर दौडती रहीं.

अयोध्या फैसला

नई दिल्ली/नोएडा: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले जिला प्रशासन और पुलिस कानून व्यवस्था कायम रखने की मशक्कत में जुट गई है. डीएम-एसएसपी से लेकर थाना स्तर के पुलिस अधिकारी और कर्मी लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं. पुलिस कई सिरे से जिले में शांति बनाए रखने का प्रयास कर रही है.

वहीं दूसरी ओर लोगों में सुरक्षा की भावना को कायम करने के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से शांति कायम करने के लिए अपील की.

पुलिस ने शांति की अपील करते हुए निकाला फ्लैग मार्च

पुलिस के अधिकारियों ने निकाला पैदल मार्च
हूटर और सायरन बजाती पुलिस बल की गाडियां शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर दौडती रहीं. पुलिस के आलाधिकारी भी सड़कों और गलियों में पैदल मार्च कर लोगों से शान्ति की अपील करते हुए नज़र आए.

जिले में शांति बनाए रखने का प्रयास
ये सारी कवायत लोगों में सुरक्षा की भावना को कायम करने के लिए की जा रही है. विभिन्न स्थानों, संस्थानों और सोशल मीडिया पर लगातार अफसरों की ओर से जागरूकता वाली पोस्ट शेयर की जा रही हैं. इसके लिए धर्मगुरुओं, व्यापारी वर्ग और छात्र संगठनों के नेताओं आदि के साथ बैठक कर पुलिस जिले में शांति बनाए रखने का प्रयास कर रही है.

फोर्स के मोबिलाइजेशन पर है ध्यान
प्रशासन ने जिले के संवेदनशील इलाकों को भी चिह्नित किया है. इसके अलावा मिश्रित आबादी के केंद्र पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. एसएसपी कहते है कि फोर्स के मोबिलाइजेशन पर ध्यान दिया जा रहा है. जिससे अधिक से अधिक फोर्स कम से कम समय में उन स्थानों पर पहुंच सके जहां इनकी जरूरत पड़े.

Last Updated : Nov 9, 2019, 11:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details