दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: पोलियो अभियान की तर्ज पर घर-घर का हाल जानेगी DM की 'माइक्रो टीम'

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जिलाधिकरी सुहास एल.वाई ने 1500 कोविड-19 टीमों को गठन किया है. जो घर घर जाकर लोगों से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को जानेगीं.

By

Published : Jul 14, 2020, 7:59 PM IST

Updated : Jul 14, 2020, 10:48 PM IST

District Collector Suhas L.Y
जिलाधिकारी सुहास एल.वाई

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने 'माइक्रो टीम' का गठन किया है. जिलाधिकारी की गठित टीम घर-घर अभियान चलाएगी और लोगों से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को जानेगी.

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने बनाई नई टीम

साथ ही 50 से ऊपर उम्र के लोगों का डाटा भी जुटाएगी. 50 से ज़्यादा उम्र के लोग जिन्हें अन्य बीमारी हैं उनका डाटा तैयार करेगी. पोलियो अभियान की तर्ज में कोरोना अभियान जिले में चलाया जाएगा, 1500 टीमें जिले के लोगों का हाल जानेगीं.




'घर-घर अभियान'

जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 1500 टीमें लगाई गई हैं. जो घर-घर जाकर लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटाएगी. सभी CHC, PHC, ग्रामीण इलाकों और सोसायटियों में कैंप लगाए जा रहे हैं. एंटीजन टेस्टिंग किट पर जो दिया जा रहा है. जिस तरीके से पोलियो अभियान चलाया गया था और प्रत्येक घर में जाकर कोविड-19 के कर्मचारी उनका हाल जानेंगे. अगर कोई संदिग्ध मिलता है तो उनका डाटा तैयार किया जाता है, उनके घर के बाहर एक स्टीकर भी चस्पा किया जाता है ताकि जिला प्रशासन की स्वास्थ्य टीम निगरानी बनाए रखें.

'एक हफ्ते में 20 हजार टेस्टिंग'

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिदिन 3 हजार से ज्यादा टेस्टिंग की जा रही है. 2 जुलाई के बाद से 20 हजार लोगों की टेस्टिंग की गई है. जिलाधिकारी ने बताया कि ज्यादा टेस्टिंग का मकसद कोरोना चेन को तोड़ना है.

Last Updated : Jul 14, 2020, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details