दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: आदेशों की धज्जियां उड़ा G.D. GOENKA  स्कूल ने पैरेंट्स से मांगी फीस

नोएडा के सेक्टर 50 जी.डी. गोयन्का स्कूल को DM और CM की अपील की परवाह नहीं है. स्कूल अभिभावकों से ई मेल करके अप्रैल महीने की फीस की डिमांड कर रहे हैं. फीस नहीं जमा करने पर जुर्माना लगाने का मेल भी किया गया है.G.D

By

Published : Apr 8, 2020, 5:02 PM IST

Updated : Apr 8, 2020, 6:44 PM IST

G. D. Goenka School Noida asks fees from parents by ignoring DM orders
जी. डी. गोयन्का स्कूल जिलाधिकारी सुहास एल. वाई. प्राइवेट स्कूल फीस प्राइवेट स्कूल नियम की अनदेखी गौतम बुद्ध जिलाधिकारी सुहास एलवाई अभिभावकों से फीस की डिमांड

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई के आदेशों की प्राइवेट स्कूल धज्जियां उड़ा रहे हैं. प्राइवेट स्कूल मनमानी से बाज नहीं आर हैं. स्कूल अभिभावकों से फीस की डिमांड कर रहे हैं. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्राइवेट स्कूलों से फीस न लेने की अपील की थी.

स्कूल आदेशों की अवहेलना करके अभिभावकों से मांग रहे फीस

नोएडा के सेक्टर 50 जी.डी. गोयन्का स्कूल को DM और CM की अपील की परवाह नहीं है. स्कूल अभिभावकों से ई मेल करके अप्रैल महीने की फीस की डिमांड कर रहे हैं. फीस नहीं जमा करने पर जुर्माना लगाने का मेल भी किया गया है.


'नियमों की अनदेखी पर करेंगे कार्रवाई'

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एल. वाई. ने कार्यभार संभालते ही सभी स्कूलों से फीस नहीं लेने का आदेश पारित किया था. लेकिन नोएडा के सेक्टर 50 के प्राइवेट स्कूल जी. डी. गोयन्का DM के आदेशों की धज्जियां उड़ा रह है.

स्कूल की ओर से फीस के लिए भेजा गया नोटिफिकेशन


इस बारे में जब गौतमबुद्ध नगर जिलाअधिकारी से बात की गई तो उन्होंने साफ कहा कि फीस को लेकर आदेश पहले ही जारी कर दिया गया है. अगर कोई भी स्कूल आदेशों की अनदेखी करेगा तो उस पर नियम के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

लगातार प्राइवेट स्कूल और प्राइवेट यूनिवर्सिटी अभिभावकों पर जबरन प्रेशर बनाकर उनसे फीस हड़प रहे हैं. DM ने साफ-साफ कहा कि फीस नहीं लेने का आदेश पारित कर दिया गया है. अगर इसके बाद भी कोई नियमों की अनदेखी करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

Last Updated : Apr 8, 2020, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details