दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: एक्शन में खाद्य विभाग, 112 किलो काजू जब्त

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशों पर खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग के द्वारा क्रिसमस के मौके पर केक, पेस्ट्री निर्माण और विक्रय करने वाली इकाइयों का सघन निरीक्षण किया जा रहा है.

By

Published : Dec 25, 2019, 1:25 PM IST

Food Department seized 112 kg Cashew
खाद्य विभाग का एक्शन

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में क्रिसमस के त्योहार और नए साल को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशों पर खाद्य अधिकारी के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों ने सघन अभियान चलाया है. शहर के कई स्थानों पर छापेमारी कर नमूने लिए गए हैं.

खाद्य विभाग का एक्शन

'नमूने और जब्तीकरण की कार्रवाई'
गौतमबुद्ध नगर के डीएम बीएन सिंह के निर्देशों पर खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग के द्वारा क्रिसमस के मौके पर केक, पेस्ट्री निर्माण और विक्रय करने वाली इकाइयों का सघन निरीक्षण किया जा रहा है.

सेक्टर-58 में किड्स फूड प्रोडक्ट का निरीक्षण कर आटा कूकीज और काजू के नमूने जांच के लिए लिए गए हैं. मौके पर काजू में कीड़े और बिना लेवल के पाए जाने पर लगभग 112 किलो काजू जब्त किया गया है. जिसकी कीमत तकरीबन 70 हजार बताई जा रही है.

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में हुई कार्रवाई
सेक्टर 6 नोएडा में ला मोर बेकरी से पेस्ट्री का नमूना जांच के लिए भेजा गया है. क्रिसमस के मौके पर जनमानस को शुद्ध केक और खाद्य पदार्थ की उपलब्धता को देखते हुए संचालित बेकरियों पर सघन निरीक्षण किया जा रहा है.

जिला खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग के अभिजीत अधिकारी संजय शर्मा और खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग अक्षय गोयल मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details