दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: बिना अनुमति कोरोना वैक्सीन लगाने वाले 5 लोग गिरफ्तार

By

Published : Feb 17, 2021, 1:22 PM IST

ग्रेटर नोएडा में स्वास्थ्य विभाग और भारत सरकार की अनुमति के बगैर कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन लगाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने छापा मारकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Five  people arrested in Greater Noida for applying Corona vaccine without permission
दादरी थाना

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कि कोविड-19 महामारी की आड़ में अपनी दुकान चलाने का कारोबार कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र में आया. जहां बिना स्वास्थ्य विभाग और भारत सरकार की अनुमति के बिना ही कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा था.

बिना अनुमति कोरोना वैक्सीन लगाने वाले 5 लोग गिरफ्तार

स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना पुलिस ने मौके पर छापा मारकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही मौके से वैक्सीन सहित अन्य सामान भी बरामद किया है. मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

लैपटॉप, वैक्सीन और मेडिकल का सामान बरामद

ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र में एक कैम्प लगाकर कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया जा रहा था. जो भारत सरकार के बिना अनुमति और स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के किया गया था. जब यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग को पता चली तो पुलिस से इसकी शिकायत की. पुलिस मौके पर पहुंचकर वैक्सीन लगाने वाले 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं मौके से एक लैपटॉप, वैक्सीन और फोन सहित वैक्सीन लगाने वाले मेडिकल का सामान बरामद हुआ है.

शिकायत पर पहुंचकर जांच की गई


सामुदायिक केंद्र दादरी के मेडिकल सुपरटेंडेंट डॉ. संजीव सारस्वत ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र में कोरोना वैक्सीन फ्री में लगा रहे थे. जिसका फोटो खींचकर किसी ने वायरल कर दिया. जब इसकी सूचना लगी तो मौके पर पहुंचकर जांच की गई. जांच में पता चला कि ये टीकाकरण फर्जी था. शिकायत पर पुलिस ने मौके से 5 लोगों को हिरासत में लिया है.

ये भी पढ़ें:-गाजियाबाद: अत्यंत खराब श्रेणी में प्रदूषण स्तर, वसुंधरा का AQI पहुंचा 350

वैक्सीन को ट्रायल पर लगा रहे थे. अब तक हजारों लोगों का टीकाकरण कर चुके हैं. वहीं ग्रेटर नोएडा में इन्होंने कुल 18 लोगों को वैक्सीन लगाई थी. यह सारा गोरखधंधा भारत सरकार से अनुमति लिए बिना चल रहा था. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को भी कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details