दिल्ली

delhi

नोएडा में शॉर्ट सर्किट से एटीएम में लगी आग

By

Published : May 28, 2022, 11:21 AM IST

नोएडा कोतवाली फेज-2 क्षेत्र के भंगेल के मुख्य बाजार में स्थित एक बिल्डिंग में देर रात अचानक आग लग गई. इस बिल्डिंग में कई बैंकों के एटीएम और फाइनेंस कंपनी के दफ्तर हैं. फायर ब्रिगेड की गई गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया है.

fire incident in noida
fire incident in noida

नई दिल्ली/नोएडा:कोतवाली फेज-2 क्षेत्र के भंगेल के मुख्य बाजार में स्थित एक बिल्डिंग में देर रात अचानक आग लग गई. इस बिल्डिंग में कई बैंकों के एटीएम और फाइनेंस कंपनी के दफ्तर हैं. घटना की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाया. घटना में दो एटीएम मशीनों को नुकसान पहुंचा है, जबकि अन्य एटीएम मशीन और फाइनेंस कंपनी के ऑफिस और आसपास के कई इमारतों को बचा लिया गया है. इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. फायर ब्रिगेड की अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आ रही है. आग से होने वाले नुकसान का भी आकलन किया जा रहा है.

फायर स्टेशन फेज-1 नोएडा CFO अरुण कुमार का कहना है कि भंगेल स्थित एटीएम बूथ में रात आग लगने की सूचना फायर स्टेशन को मिली थी. सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को आग बुझाने के लिए रवाना कर दिया गया. लेकिन मौके पर पहुंचने आग की भयावहता को देखते हुए अन्य फायर स्टेशन से भी फायर टेंडर मंगाए गए. आधा दर्जन फायर टेंडर की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

नोएडा में शॉर्ट सर्किट से एटीएम में लगी आग

CFO अरुण कुमार ने बताया कि आग ग्राउंड, फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर लगे फैश बोर्ड में लगी जिसने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट ले लिया. यहां फाइनेंस कंपनी और यूनियन बैंक के एटीएम और अन्य बैंक के एटीएम थे, जिन्हे नुक्सान पहुंचा है, अन्य को बचा लिया गया है. अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि जिन एटीएम में नुकसान हुआ है उसमें कितने पैसे थे. प्राथमिक जांच में शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है. घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. बैंक के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है. वह घटना की जांच कर रहे है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details