दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 1, 2021, 7:51 PM IST

ETV Bharat / city

तिरंगा यात्रा निकालकर किसानों ने नोएडा प्राधिकरण काे चेताया, कहा-अंतिम सांस तक लड़ेंगे

एक तरफ जहां कृषि कानून के विरोध में एक लंबे समय से दिल्ली गेट पर किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नोएडा में पिछले 31 दिनों से किसान लगातार धरना दे रहे हैं. प्रदर्शन के दौरान विरोध जताने के लिए नया-नया तरीका अपनाते हैं. इसी क्रम में किसानाें ने तिरंगा यात्रा निकाली.

किसानों ने तिरंगा यात्रा निकाली
किसानों ने तिरंगा यात्रा निकाली

नई दिल्ली/नोएडाः नोएडा के सेक्टर पांच स्थित हरौला सामुदायिक केंद्र में किसान अपनी मांगों को लेकर महीने भर से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. 81 गांव के किसान इस प्रदर्शन में शामिल हैं. शुक्रवार काे किसानों ने तिरंगा यात्रा निकाली. सेक्टर पांच से संदीप पेपर मिल होते हुए सेक्टर छह स्थित नोएडा प्राधिकरण तक गए. जहां प्राधिकरण पर प्रदर्शन करने के बाद तिरंगा यात्रा काे धरनास्थल पर लाकर समाप्त किए. किसानों के इस तिरंगा यात्रा में महिलाओं ने भी खूब बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. किसानाें ने कहा, अंतिम सांस तक अपने हक की लड़ाई लड़ेंगे.



तिरंगा यात्रा निकाले जाने और किसानों की मांग के संबंध में किसान नेता सुधीर चौहान ने बताया कि,

किसान नेता सुधीर चौहान

हम अपने हक के लिए अंतिम सांस तक नोएडा प्राधिकरण और सरकार से लड़ते रहेंगे. सरकार ने जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया. साथ ही प्राधिकरण द्वारा जो भी बातें कही गई थीं उसमें से एक भी बातें आज तक नहीं मानी गई है. जब तक हमारी मांगों को शासन और प्रशासन के साथ ही नोएडा प्राधिकरण नहीं मानेगा हमारा धरना लगातार जारी रहेगा.

ये खबर भी पढ़ेंःकिसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा - आप शहर का गला घोंट रहे हैं

ये खबर भी पढ़ेंःसुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद का टिकैत का बयान - बैरिकेडिंग हमनें नहीं, सरकार ने लगाई


किसान नेता सुधीर चौहान ने कहा कि प्राधिकरण ने किसानों से जितने भी वादे किए गए थे, उसे आज तक पूरे नहीं किया गया. प्राधिकरण द्वारा किसानों के साथ लिखित आदेश दिए गए थे पर वह कागज फाइलों में दबकर रह गए. किसानों को गुमराह करने का काम किया गया है, जिसे अब किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और अपना हक लेकर रहेंगे. किसी से भीख नही मांग रहे हैं. जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details