दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: चिल्ला बॉर्डर पहुंचे किसान, पुलिस अधिकारी से वार्ता जारी

नोएडा के चिल्ला बॉर्डर भारी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं. जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. जिसमें पुलिस जवान और पैरामिलिट्री तैनात किए गए हैं. साथ ही बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई है, ताकि किसानों को दिल्ली न जाने दिया जाए.

By

Published : Dec 1, 2020, 7:37 PM IST

Farmers reached Chilla border of Noida due to Farmer Protest
भारतीय किसान यूनियन पदाधिकारी सुनील

नई दिल्ली/नोएडा: भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी सुनील ने जानकारी देते हुए बताया कि हजारों की संख्या में किसान दिल्ली कूच की तैयारी में है. मीटिंग में निर्णय अगर उनके पक्ष में नहीं आए, तो सभी के साथ दिल्ली कूच करेंगे. अगर दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो चिल्ला बॉर्डर को पूरी तरीके से जाम करेंगे और यहीं पर प्रदर्शन करेंगे.

चिल्ला बॉर्डर पहुंचे किसान
'किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन'MSP के विरोध में पंजाब-हरियाणा के किसान भारी संख्या में दिल्ली कूच के बाद अब उत्तर प्रदेश के किसानों ने किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन करने की बात कही है. हजारों की संख्या में किसान दिल्ली में पहुंचने की बात कह रहे हैं. जिसको लेकर पुलिस- प्रशासन अलर्ट हो गया है और नोएडा से दिल्ली जाने वाले चिल्ला बॉर्डर पर बैरिकेटिंग की गई. साथ ही बॉर्डर पर BSF और पुलिस जवान तैनात हो गए हैं.
चिल्ला बॉर्डर भारी संख्या में किसान पहुंचे

देश के अन्नदाता जिला बॉर्डर पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें दिल्ली नहीं जाने दिया गया तो चक्का जाम करेंगे और बॉर्डर पर ही प्रदर्शन करेंगे. मौके पर दिल्ली और नोएडा के पुलिस अधिकारी मौजूद है, बॉर्डर पूरी तरीके से सील कर दिया गया है. वहीं किसानों ने भी ट्रैक्टर और ट्रॉली से रास्ता जाम किया हुआ है.

बॉर्डर पर ही बैठेंगे और प्रदर्शन करेंगे

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रदेश महामंत्री बी.सी प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया कि किसान विरोधी कानून वापस नहीं हुआ, तो किसान प्रदर्शन जारी रखेंगे. एटा, गोरखपुर, देवरिया सहित अन्य राज्यों से किसान पहुंचे हैं. किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया, तो किसान ट्रैक्टर - ट्राली लेकर बैरिकेटिंग तोडेंगे, किसानों ने स्पष्ट किया कि वह 1 महीने का राशन लेकर आए हैं. जरूरत पड़ी तो बॉर्डर पर ही बैठेंगे और बॉर्डर जाम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details