दिल्ली

delhi

नोएडा: चिल्ला बॉर्डर हुआ खाली, टेंट उठाते नजर आए किसान

By

Published : Jan 27, 2021, 8:24 PM IST

नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर बीते 58 दिनों से जारी भारतीय किसान यूनियन भानु गुट ने आज अपना धरना खत्म करने का एलान किया. ऐसे में चिल्ला बॉर्डर पर बैठे किसानों को अपना टेंट उतारते देखा गया. ये संगठन किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के विरोध में प्रदर्शन खत्म कर रहा है.

farmers seen taking off their tents at chilla border
दिल्ली का चिल्ला बॉर्डर हुआ खाली

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर 58 दिनों से चल रहे भारतीय किसान यूनियन भानु गुट का धरना खत्म हो गया है. साथ ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगाकर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर किसानों को उनके घर रवाना किया गया. किसानों के एक-एक पल पर पुलिस नजर बनाए हुए हैं. उम्मीद है कि आधी रात नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते को पूरी तरीके से खोल दिया जाएगा. दिल्ली पुलिस द्वारा जो भी बैरिकेडिंग लगाई गई है, वह हटा दी जाएगी. उच्च अधिकारियों का कहना है कि किसी भी तरह की शांति व्यवस्था या कानून व्यवस्था ना बिगड़े, इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल मौके पर लगाया गया है.

टेंट उठाते नजर आए किसान
बीते 58 दिनों से चिल्ला बॉर्डर पर लगे टेंट और भंडारों को किसान समेटने में तेजी से लगे हुए हैं. किसानों के सामान को पुलिस प्रशासन की निगरानी में ट्रकों में रखवाया जा रहा है. साथ ही किसान अपने घर से लाए हुए एक-एक सामान को समेट रहे हैं. भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष को चिल्ला बॉर्डर से सकुशल एसीपी के नेतृत्व में कार में बैठा कर ले जाया गया है ताकि वह सुरक्षित और सही तरीके से अपने घर पहुंच सकें. अन्य पदाधिकारी भानु गुट के चिल्ला बॉर्डर पर लगे टेंट और अन्य सामानों को हटवाने में जुटे हुए हैं. किसानों को धरना स्थल पर व्यवस्थित होने में भले ही लंबा समय लगा हो पर आज पलभर में ही उनके धरने को खत्म कर दिया गया और किसान चिल्ला बॉर्डर से अपने घर के लिए चले गए.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली उपद्रव: 5 घंटे तक बस में फंसे रहे बच्चे, कहा घर वालों को हो रही थी चिंता

इसको लेकर एडिशनल डीसीपी जोन प्रथम रणविजय सिंह ने कहा कि किसानों द्वारा धरना खुद ही समाप्त किया गया है. किसी तरह की कोई कानून व्यवस्था ना बिगड़े, इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल मौके पर तैनात हैं. जल्द ही नोएडा से दिल्ली रूट खोल दिया जाएगा. किसानों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details