दिल्ली

delhi

नोएडा: किसानों ने खेली कबड्डी, कहा परेड में दिखेगी 'झांकी'

By

Published : Jan 11, 2021, 6:12 PM IST

नोएडा के सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसानों ने आज धरनास्थल को कबड्डी के मैदान में तब्दील कर दिया और टीमें बनाकर शक्ति प्रदर्शन किया है.

Farmers played Kabaddi at Noida's  Chilla Border
चिल्ला बॉर्डर पर कबड्डी खेलते किसान

नई दिल्ली/नोएडा: चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान सरकार से आरपार की लड़ाई के मूड में हैं. किसानों ने कहा कि कृषि कानून की वापसी से कम पर बात नहीं बनेगी. इसी बीच भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के पदाधिकारियों ने टीमें बनाकर कबड्डी कार्यक्रम का आयोजन किया है.

चिल्ला बॉर्डर पर कबड्डी खेलते किसान

किसानों का शक्ति प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के राष्ट्रीय महासचिव बेगराज गुर्जर ने बताया कि किसान गांव की पृष्ठभूमि से आते हैं और वहां पर सबसे ज्यादा कबड्डी और कुश्ती खेली जाती है. कल कुश्ती खेली गई, आज कबड्डी खेली गई है. किसान रोजाना कुछ न कुछ कर शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं और 26 जनवरी की तैयारी में जुटे हुए हैं. 15 जनवरी को अगर सरकार बात नहीं मानती तो 26 जनवरी को किसान परेड करेंगे, झांकी निकालेंगे और कबड्डी और कुश्ती की प्रदर्शनी करेंगे.


ये भी पढ़ें:-सुप्रीम कोर्ट ने भी माना सरकार कर रही ज्यादती, अब मान लेनी चाहिए मांग: सिरसा

भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के प्रदेश महामंत्री बी सी प्रधान ने कहा कि किसान पूरी तरीके से स्वस्थ है और सरकार संज्ञान नहीं ले रही है. ऐसे में रोजाना शक्ति प्रदर्शन कर चेतावनी दी जा रही है. आने वाली 26 जनवरी को किसान परेड करेंगे और वहां पर भी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे. बैरिकेडिंग तोड़ते हुए किसान दिल्ली कूच करेंगे. लाखों की संख्या में ट्रैक्टरों के साथ किसान 26 जनवरी की परेड में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details