दिल्ली

delhi

किसानों ने किया ग्रेटर नोएडा में टोल प्लाजा फ्री

By

Published : Dec 12, 2020, 5:41 PM IST

ग्रेटर नोएडा के दादरी स्थित एनएच 91 स्थित पर लोहाली गांव के पास स्थित टोल प्लाजा को फ्री करवाने के बाद प्रदर्शन किया.

Farmers made toll plaza free in greater noida
किसानों ने किया ग्रेटर नोएडा में टोल प्लाजा फ्री

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:किसानों द्वारा कृषि कानूनों को लेकर सरकार के प्रस्ताव को ठुकराकर आंदोलन को तेज कर दिया गया है. शनिवार को सभी टोल फ्री करने के आह्वान का असर गौतम बुध्द नगर जिले में देखने को मिला. जिले के सभी टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके बावजूद भी लोहाली गांव के पास स्थित एनएचआई 91 के टोल प्लाजा पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कब्जा करते हुए टोल प्लाजा को फ्री कर दिया. वही पुलिस के आला अधिकारी किसानों को समझाते हुए नजर आए मगर किसान उनकी बात नही माने.

किसानों ने किया ग्रेटर नोएडा में टोल प्लाजा फ्री

किसानों ने किया टोल फ्री

ग्रेटर नोएडा के दादरी स्थित एनएच 91 स्थित पर लोहाली गांव के पास स्थित टोल प्लाजा को फ्री करवाने के बाद प्रदर्शन किया. भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता, केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच वार्ता हुई. पर वार्ता विफल होने के बाद अब किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज कर दिया है. जिसके चलते सभी टोल प्लाजा को किसानों के द्वारा फ्री किए जाने की घोषणा के बाद आज भारी पुलिस बल सभी टोल प्लाजा पर तैनात किया गया है. किसान ने अपनी मांगो को मनवाने के लिए टोल प्लाजा पर पहुंचकर एनएच 91 के टोल प्लाजा को फ्री करा दिया. वही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसानों को रोकने और समझाने की कोशिश की मगर किसान नहीं माने और अपनी बातों पर अड़े रहे. जिसके चलते सभी टोल फ्री कर दिया गए.


अलग-अलग तरीके अपना रहे किसान

टोल प्लाजा फ्री करने के संबंध में किसानों का कहना है कि किसान विरोधी कानून को किसी भी तौर पर लागू नहीं होने दिया जाएगा. जिसके चलते किसान आक्रोशित हैं. और अपनी बात मनवाने के लिए अलग अलग तरीके से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. वही भारी पुलिस बल टोल प्लाजा पर तैनात कर दी गई है. ताकि किसी तरीके का कोई असामाजिक तत्व किसी वारदात को अंजाम न दे सके. दूसरी तरफ टोल प्लाजा पर बगैर टोल टैक्स दिए वाहन जाते हुए नजर आए. और आज लोगो की जेब ढीली नही हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details