दिल्ली

delhi

नोएडा: किसानों ने की FM रेडियो से अपील- उनकी पीड़ा उठाएं

By

Published : Jan 6, 2021, 3:53 PM IST

गौतमबुद्ध नगर भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने चिल्ला बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तीन मुख्य बिंदु उठाए. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि दिल्ली-एनसीआर में लोग रेडियो अधिक सुनते हैं, लेकिन पिछले 37 दिनों से किसान धरना-प्रदर्शन पर बैठे हैं. उनकी पीड़ा रेडियो पर नहीं उठाई जाती है. रेडियो एफएम उनकी उठाएं. इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया.

Farmers appealed to FM radio to raise their grief at Chilla border Noida
किसान प्रोटेस्ट चिल्ला बॉर्डर भाकियू भानु चिल्ला बॉर्डर भारतीय किसान यूनियन भानु चिल्ला बॉर्डर किसान बिल प्रोटेस्ट नोएडा एफ रेडियो से किसानों की अपील

नई दिल्ली: दिल्ली-नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर 37 से दिन से धरना जारी है. किसानों ने दिल्ली बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और रेडियो-FM से किसानों की पीड़ा उठाने की बात कही. इस दौरान किसानों ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया और कहा कि कृषि बिल संबंधित कोई जानकारी लेनी है तो काल करें. हेल्पलाइन नंबर: 9457323232 पर कॉल कर सकते हैं. भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपील की कि जिला कलेक्ट्रेट पर सभी भानु गुट के पदाधिकारी ट्रैक्टर मार्च करेंगे.

'किसान व्यक्ति विशेष के लिए अन्न नहीं उगाता'
'रेडियो स्टेशन से की अपील'

गौतमबुद्ध नगर भारतीय किसान यूनियन (भानु) के जिला अध्यक्ष राजीव नागर ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीन मुख्य बिंदु उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में लोग रेडियो अधिक सुनते हैं. रेडियो पर प्रदूषण, बारिश और रूट डायवर्जन की जानकारी दी जाती है, लेकिन पिछले 37 दिनों से किसान धरना-प्रदर्शन पर बैठे हैं. उनकी पीड़ा रेडियो पर नहीं उठाई जाती है. ऐसे में उन्होंने अपील करते हुए कहा कि किसान हेल्पलाइन नंबर जारी कर रहे हैं. कृषि कानून को लेकर कोई भी शंका हो तो 9457323232 नंबर पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं. किसान किसी व्यक्ति विशेष के लिए अन्न नहीं उगाता वह देशभर के लिए अन्न उगाता है.


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपील करते हुए कहा कि कल उत्तर प्रदेश के भानु गुट के सभी पदाधिकारी ट्रैक्टर मार्च करेंगे. प्रदेश के सभी कलेक्ट्रेट और जिला मुख्यालय पर किसान ट्रैक्टर मार्च करेंगे. वार्ता के दौरान यह भी स्पष्ट किया गया कि जरूरत पड़ी तो किसान 26 जनवरी से पहले दिल्ली कूच करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details