दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मर्ज़ी से शादी करने की सजा मौत! घरवालों पर बेटी को मारने का आरोप

ग्रेटर नोएडा के दस्तमपुर गांव की रहने वाली निशा की हत्या का आरोप उसके परिवार पर ही लगा है. पति सुनील कुमार का आरोप है कि निशा का परिवार उनकी लव-मैरिज से नाराज था. जून 2018 में दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी.

By

Published : Jul 7, 2019, 9:32 AM IST

Updated : Jul 7, 2019, 12:58 PM IST

मृतिका निशा

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. एक परिवार पर अपनी ही बेटी को गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगा है. लड़की के पति का आरोप है कि उनकी शादी से लड़की के परिवार वाले खुश नहीं थे. इसलिए उन्होंने उसकी जान ले ली. सुनील ने जेवर थाने में अपने ससुराल के आठ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

'परिवार वाले करते थे प्रताड़ित'
मृतका निशा के पति सुनील कुमार ने बताया की दोनों ने 18 जून-2018 को कोर्ट में शादी की थी. शादी के वक्त दोनों बालिग थे. दोनों की शादी से निशा के भाई संदीप, सुशील, चाचा सत्य प्रकाश, जीजा ऋषि और पिता देवीरण खुश नहीं थे.

ग्रेटर नोएडा में दिल दहला देने वाली घटना

वे हर दूसरे दिन निशा को मारते-पीटते थे और परेशान करते थे. वे लोग उसे भी मारने की धमकी देते थे. सुनील के घर वालों ने निशा को अपना लिया था. वह कभी ससुराल और कभी मायके रहती थी. बीते एक माह से वह अपने मायके में ही थी.

'रची हत्या की साजिश'
इस बीच निशा के गांव में दस्तमपुर में पड़ोस की लड़की की शादी की तैयारियां चल रही हैं. रोज की तरह गुरुवार को भी निशा उसमें अपनी मां ऊषा के साथ गई थी. इस बात की जानकारी निशा के गांव के रतनपाल, चाचा राजेश, उनकी पत्नी पुष्पा, चाचा सत्तू और उनकी पत्नी सरोज को थी.

मृतका निशा के पति का आरोप है कि निशा की हत्या की साजिश जीजा ऋषि, भाई संदीप, सुशील, चाचा राजेश, सत्तू उर्फ सत्यप्रकाश और मां उषा देवी ने राजेश के घर रची.

'मिल रही जान से मारने की धमकी'
राजेश का घर निशा के घर के पीछे है. उसी साजिश के तहत गुरुवार की रात करीब 12 बजे ऋषि, संदीप, सुशील, राजेश, मां उषा और चाची पुष्पा ने निशा को छत पर अकेला घेर लिया, और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

गोली की आवाज सुनकर मौके पर कुलदीप पुत्र कुंवरपाल पहुंचा. उसने आरोपियों को भागते हुए देखा. इसी बीच वहां भीड़ जमा हो गई. गांव के लोगों ने ही पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि निशा की हत्या गोली मारकर की गई है. मामले की एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. जल्द ही वे पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

निशा की मौत से सुनील काफी डरा हुआ है. उसे अपनी जान का डर सता रहा है. उसका कहना है कि उसे भी कई बार जान से मारने की धमकी मिल रही हैं. इसलिए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उसे भी सुरक्षा दी जाए.

Last Updated : Jul 7, 2019, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details