दिल्ली

delhi

नोएडा: 'बंद दुकानों से बिकी शराब का लिया जाएगा हिसाब, होगी कार्रवाई'

By

Published : Apr 30, 2020, 3:25 PM IST

लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों में बेची जाने वाले शराब को एक-एक हिसाब जिला प्रशासन लेगा. इसी बीच जिलाधिकरी सुहास एल.वाई ने कहा कि अगर ऐसी हरकत की गई है तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा, निश्चित कार्रवाई की जाएगी.

noida DM suhas LY
जिलाधिकरी सुहास एल.वाई

नई दिल्ली/नोएडा:लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों से बेची जा रही एक-एक बोतल का हिसाब जिला प्रशासन लेगा. शराब की दुकानों से बेधड़क होकर शराब दो गुने और तीन गुने दामों पर बेचने पर कार्रवाई होगी. जिलाधिकरी सुहास एल.वाई ने कहा कि अगर ऐसी हरकत की गई है तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा, निश्चित कार्रवाई की जाएगी.

बंद दुकानों से बिकी शराब का लिया जाएगा हिसाब

लॉकडाउन के बाद बिकी शराब का हिसाब

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकरी सुहास एल.वाई ने ईटीवी भारत के उठाए मुद्दे पर जवाब देते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान शराब बिक्री न हो इसका सख्ती से पालन करवाना आबकारी विभाग, पुलिस अधिकारियों और समस्त प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी है. ऐसे में ऐसी दुकानें जहां लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से शराब की बिक्री हो रही है, उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

जांच हुई तो खुलेगी पोलपट्टी

लॉकडाउन के दौरान सभी शराब की दुकानों को बंद करने के आदेश दिए गए, दुकानदारों ने दुकानों पर ताले लटका दिए लेकिन ताले सिर्फ दुकानों को बंद दिखाने के लिए डाले गए. सूत्रों के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में शराब की दुकानों से शराब का स्टॉक दूसरी जगह ले जाकर ब्लैक में दोगुने दामों पर बेचा गया.

ऐसे में अगर वाइन शॉप और बियर शॉप की गहनता से जांच की गई तो सभी की पोल खुल कर सामने आ जाएगी. इसके लिए आबकारी विभाग की टीम लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रही है. वह लॉकडाउन से पहले और बाद के रेकॉर्ड को चेक करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details