दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

पकड़ा गया नोएडा का सबसे बड़ा बिजली चोर, इस शातिर तरीके से करता था चोरी

लाखों रुपये बचाने के लिए आरोपी साल भर में तकरीबन 5 मीटर जला चुका है. वहीं मीटर के जलने से विद्युत विभाग को लाखों रुपये की चपत लगती थी.

By

Published : Jun 20, 2019, 2:52 PM IST

पकड़ा गया नोएडा का सबसे बड़ा बिजली चोर

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में बिजली विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बिजली विभाग के अधिकारियों ने नोएडा में कथित तौर पर सबसे बड़े जालसाज़ को पकड़ा है. आरोप है कि लाखों का बिल बनते ही मीटर रीडर की मिलीभगत से आरोपी मीटर को जला देता था.

साथ ही आरोप है कि लाखों रुपये बचाने के लिए साल भर में तकरीबन 5 मीटर जला चुका है. वहीं मीटर के जलने से विद्युत विभाग को लाखों रुपये की चपत लगती थी. बता दें कि विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता अजय कुमार ओझा की सतर्कता के चलते नोएडा का सबसे बड़ा बिजली चोर पकड़ा गया.

अधिशासी अभियंता अजय कुमार ओझा ने कैसे पकड़ा गया बिजली चोर

ऐसे खेलता था चोरी का खेल
खंड-3 के अधिशासी अभियंता अजय कुमार ओझा ने बताया कि सेक्टर-19 के राजेश कुमार दुबे ने अपना दो परिसर का मकान किराए पर दे रखा है. उनके परिसर का इस्तेमाल कमर्शियल एक्टिविटी में किया जा रहा था. परिसर में PG चलाया जा रहा था और बिजली के तीन कनेक्शन ले रखे थे.

राजेश कुमार दुबे का बिल डिटेल

4 लाख का जुर्माना लगाया
अजय कुमार ओझा ने बताया कि कई बार मीटर जलने की शिकायत आई थी लेकिन इस बार जब शिकायत आई तो जांच की गई. जांच में पता कि परिसर में 32 AC लगे हैं और इसका इस्तेमाल PG के रूप में किया जा रहा है. जांच करने के बाद आरोपी के ऊपर 4 लाख का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही मीटर कनेक्शन भी काट दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details