दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 20, 2022, 10:41 AM IST

ETV Bharat / city

नोएडाः चोरी और लूट को अंजाम देनेवाले आठ शातिर अपराधी अलग-अलग जगह से गिरफ्तार

नोएडा के थाना सेक्टर 39 की पुलिस ने चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ कर उसके पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह चोर पहले कोठियों का रेकी करता था और उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देता था. वहीं, दादरी थाना क्षेत्र में 11 जुलाई को एक कलेक्शन एजेंट के साथ ही लूट की वारदात को अंजाम देनेवाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

नोएडा में लूट और चोरी की घटनाएं
नोएडा में लूट और चोरी की घटनाएं

नई दिल्ली/नोएडाः नोएडा के थाना सेक्टर 39 की पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आई20 गैंग का भंडाफोड़ कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह गैंग एक अंतर्राज्यीय चोर गैंग है जो पहले कोठियों में घुसकर रेकी करता था फिर धावा बोलकर चोरी को अंजाम देता था. वहीं, दादरी पुलिस ने एक मुठभेड के बाद कलेक्शन एजेंट से लूट की घटना को अंजाम देनेवाले तीन शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है.


नोएडा के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि नोएडा के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने चोरों के पास से चोरी के काफी सामान जैसे ज्वेलरी, नगदी सहित दो गाड़ियां बरामद किया है. पांच चोरों में से एक चोर ऐसा है जो सोनार का काम करता है. वह चोरी किए सामान को खरीदता भी है. गिरफ्तार किए गए चोरों में गैंग का मास्टरमाइंट सुरेंद्र भी शामिल है. वह पहले भी कई बार जेल जा चुका है. सभी चोर आई20 कार से जा रहे थे कि तभी चेकिंग के दौरान महामाया बालिका इंटर कॉलेज के पास पकड़े गए. पिछले दिनों सेक्टर 108 थाना क्षेत्र के एक घर भी इन चोरों ने चोरी की वारदात की थी.

ये भी पढ़ेंः नोएडाः सॉस और पानी की बाेतलाें के बीच छिपाकर हरियाणा से बिहार ले जा रहा था शराब, एक गिरफ्तार उधर, दादरी थाना क्षेत्र में 11 जुलाई को कलेक्शन एजेंट से हुई लूट के मामले में पुलिस ने मायचा पूल के पास एक मुठभेड़ के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान मनीष, रोहित और विकास के तौर पर हुई है. तीनों ने पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की थी. इसके पास से पुलिस ने 11 हजार रुपये, पांच स्मार्ट कार्ड, चार पेन ड्राइव, दो कार्ड रीडर और एक अंगूठा लगानेवाली मशीन तथा 11 छोटी-बड़ी ताला खोलनेवाली चाबी बरामद हुई है. एक अन्य आरोपी अभी भी फरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details