दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: गर्भवती महिला की मौत मामले में DM की बड़ी कार्रवाई, CMS को हटाने की सिफारिश

गर्भवती महिला की मौत पर गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एलवाई की बड़ी कार्रवाई की है. गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी ने घटना में शामिल सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया और कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : Jun 9, 2020, 5:15 PM IST

DM Suhas LY take strong action in death of pregnant woman case in noida
गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एलवाई

नई दिल्ली/नोएडा: गाजियाबाद की गर्भवती महिला की मौत पर गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बड़ी कार्रवाई की है. DM ने ग्रेटर नोएडा GIMS, सेक्टर 24 ESI हॉस्पिटल और सेक्टर 30 जिला अस्पताल के अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर वंदना शर्मा को हटाने के लिए जिला प्रशासन गौतमबुद्ध नगर ने राज्य सरकार से सिफारिश की है. वहीं जिला अस्पताल में तैनात स्टाफ और नर्स को भी हटाने की मांग की गई है.

गौतमबुद्ध नगर
ESI हॉस्पिटल पर एक्शन


गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी ने घटना में शामिल सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और कड़ी कार्रवाई की बात कही है. जांच में पाए गए दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. सेक्टर 24 ईएसआई अस्पताल के डायरेक्टर, चिकित्सक और एंबुलेंस चालक को भी दोषी माना गया है और इनके खिलाफ श्रम मंत्रालय को लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है.


GIMS पर हुई कार्रवाई


गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी ने ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पहली बार मरीज को वापस भेजने के मामले में भी उस समय तैनात चिकित्सक, कर्मचारी को भी दोषी पाया और ऐसे में उन्होंने GIMS डायरेक्टर को दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.


गाज़ियाबाद DM को लिखा पत्र


जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर ने गाजियाबाद के जिलाधिकारी को पत्र लिख वहां के निजी अस्पताल पर भी कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details