दिल्ली

delhi

गौतमबुद्ध नगर: मुनाफाखोरी और कालाबाजारी पड़ी भारी, लगा जुर्माना

By

Published : Mar 29, 2020, 9:48 PM IST

कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के निर्देश पर मुनाफाखोरी के विरुद्ध जिले में कार्रवाई शुरू हो गई है. ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3 और 7 के तहत FIR दर्ज की गई है.

dm BN Singh Action against Profiteering and black marketing in gautam budh nagar
मुनाफाखोरी के विरुद्ध कार्रवाई

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा में एमआरपी से अधिक दाम में सामान की बिक्री करते पाए जाने पर कई दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जिला औषधि निरीक्षक अखिलेश कुमार जैन के द्वारा निरीक्षण किया गया था. मामले को लेकर ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3 और 7 के तहत FIR दर्ज की गई है.

दवाई की दुकान

'मुनाफाखोरी पर हुई कार्रवाई'
बता दें कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के निर्देश पर मुनाफाखोरी के विरुद्ध जिले में कार्रवाई शुरू हो गई है. जिला औषधि निरीक्षक अखिलेश कुमार जैन ने सैनिटाइजर और अन्य सामानों पर अधिक प्रिंट रेट करते हुए सामान की बिक्री पाए जाने पर चार फर्मों पर मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की है.

सैनिटाइजर

'ओवर रेटिंग पर हुई कार्रवाई'
डीएम बीएन सिंह के निर्देश में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित एनफोर्समेंट की टीमों ने करीब 85 दुकानों का निरीक्षण किया. जिसमें जूही मिश्र ने 25 हजार का चालान किया. बीना सिंह द्वारा सेक्टर 25 में 5 हजार का चालान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details