दिल्ली

delhi

नोएडा में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संचारी रोग अभियान को दिखाई हरी झंडी

By

Published : Jul 1, 2022, 4:19 PM IST

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brijesh Pathak) नोएडा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यहां संचारी रोग अभियान को हरी झंडी दिखाई. उनके जिला अस्पताल पहुंचने पर गॉर्ड आफ आनर (guard of honor) देकर उनका स्वागत किया गया.

बृजेश पाठक
बृजेश पाठक

नई दिल्ली/नोएडा:उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक शुक्रवार को नोएडा पहुंचे. यहां उन्होंने जिला स्वास्थ्य अस्पताल का जायजा लिया. जिला अस्पताल में बृजेश पाठक विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान की शुरुआत की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर ये अभियान चलाया जा रहा है.


इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने बृजेश पाठक ने कहा कि संचारी रोगों से निपटने के लिए एक जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2022 तक संचारी रोग दस्तक अभियान चलाया जाएगा. अभियान के अर्न्तगत आशा और आंगनबाडी कार्यकत्रियों द्वारा ग्राम में घर-घर भ्रमण कर प्रत्येक घर का विवरण जुटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि किसी भी ग्राम में संचारी रोग के रोगी पाए जाते है तो तत्काल उनका इलाज कराया जाएगा, जिससे ग्राम में फैल रही बीमारियों के संबंध में आंकड़े प्राप्त किए जा सकें.

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक

बृजेश पाठक के जिला अस्पताल पहुंचने पर गॉर्ड ऑफ ऑनर से उनका स्वागत किया गया. उपमुख्यमंत्री ने संचारी रोग अभियान को हरी झंडी दिखाई और वैलून उड़ाकर शुभारंभ अभियान की शुरुआत की. साथ ही उन्होंने प्रदर्शनी का फीता भी काटा. इसके अलावा विभिन्न विभागों की स्टॉलों को भी उन्होंने देखा. उपमुख्यमंत्री ने सीएमओ डॉ. सतीश गुप्ता (Noida CMO Dr Satish Gupta) के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रोगों के रोकथाम के लिए निर्देश भी दिए.

इसे भी पढे़ं:नोएडा: अचानक जिला अस्पताल पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details