दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रेनो: डंपिंग ग्राउंड को लेकर 11वें दिन ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी, दी चेतावनी

दनकौर में डंपिंग ग्राउंड को लेकर लेकर आसपास के ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. लोगों का आरोप है कि प्रशासन ने एक बार भी गांव वासियों से डंपिंग ग्राउंड को लेकर बात नहीं की. अगर यहां डंपिंग ग्राउंड बन जाएगा, तो लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

By

Published : Oct 19, 2020, 6:25 PM IST

dankour villagers protest against dumping ground
दनकौर डंपिंग ग्राउंड प्रदर्शन

नई दिल्ली/ग्रे.नोएडाः दनकौर में जिला प्रशासन द्वारा डंपिंग ग्राउंड के लिए भूमि चिन्हित की गई है, जिसको लेकर आसपास के ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. ग्रेटर नोएडा के 17 ए में जो जमीन डंपिंग ग्राउंड के लिए चिन्हित की है, उसके आसपास तमाम गांव और बिल्डर सोसायटी मौजूद हैं.

डंपिंग ग्राउंड को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने एक बार भी गांव वासियों से डंपिंग ग्राउंड को लेकर बात नहीं की, जिस जगह पर डंपिंग ग्राउंड बनाया जा रहा है वहां पर आसपास कई सारे गांव और बिल्डर सोसायटी हैं. ऐसे में अगर डंपिंग ग्राउंड बन जाएगा तो आसपास के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. मांगों को लेकर 11 दिन से ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं.

11वें दिन से ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी

धरने पर बैठे ग्रामीणों का कहना कि डंपिंग ग्राउंड बनाने के लिए जगह जिला प्रशासन ने चिन्हित की है. कोरोना काल में गंदगी के तलाव से आसपास संक्रमण फैलने का डर है. सभी उम्र के लोग आसपास के इलाकों में रहते हैं ऐसे में उनकी जान को खतरा है. प्रमुख मांग रही है कि यहां पर डंपिंग ग्राउंड ना बने, ग्रामीण भूख हड़ताल पर बैठे हैं और जब तक जिला प्रशासन अपना निर्णय वापस नहीं लेगा यह हड़ताल जारी रहेगी. आसपास सोसाइटी और गांव है. ऐसे में डंपिंग ग्राउंड नहीं बने इसकी मांग की जा रही है.

ग्रामीणों ने दी चेतावनी

डंपिंग ग्राउंड के मामले में कई बार प्रशासन से मिल चुके हैं, लेकिन तमाम आश्वासन के बाद भी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ऐसे में मजबूरन गांव वालों को हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है. गांव वासियों का कहना है कि अगर अब भी प्रशासन द्वारा डंपिंग ग्राउंड को यहां से शिफ्ट नहीं कराया जाता है तो उनका आंदोलन और ज्यादा उग्र होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details