दिल्ली

delhi

नोएडा: NEET परीक्षा केंद्र पहुंचे छात्र, कोविड-19 को लेकर तैयारी पूरी

By

Published : Sep 13, 2020, 2:00 PM IST

नीट(NEET) परीक्षा 2 बजे से 5 बजे तक होगी. परीक्षा केंद्रों में छात्रों को 2 घंटे पहले बुलाया गया, ताकि भीड़ इकट्ठा ना हो पाए. साथ ही परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के लिए एहतियातन कई इंतजाम किए गए हैं.

noida neet exam centre
NEET परीक्षा केंद्र

नई दिल्ली/नोएडा: लगातार विरोध के बाद देशभर में नीट परीक्षा का आयोजन हो रहा है. नीट (NEET) परीक्षा 2 बजे से 5 बजे तक होगी. परीक्षा केंद्रों में छात्रों को 2 घंटे पहले बुलाया गया, ताकि भीड़ इकट्ठा ना हो पाए. साथ ही परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के लिए एहतियातन कई इंतजाम किए गए हैं.

परीक्षा सेंटर पर कोविड को लेकर तैयारी

सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के लिए केंद्रीय विद्यालय के बाहर मार्किंग की गई. वहीं क्लास के अंदर भी एक क्लास में 12-15 बच्चों के बैठने की व्यवस्था की गई है. एग्जाम सेंटर में प्रवेश से पहले मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य है.


परीक्षार्थियों में कोरोना का डर

परीक्षा देने पहुंची परीक्षार्थी विभा ने बताया कि कोरोना संक्रमण का डर है, तैयारी कि लेकिन ऑनलाइन तैयारी से ज़्यादा मदद नहीं मिली है. वहीं परीक्षा देने पहुंचे एक और छात्र ने बताया कि उसका ये सेकंड एटेम्पट है, लेकिन इस बार तैयारी मजबूती से नहीं हो सकी है. हालांकि परीक्षा केंद्र के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित हो इसको लेकर 12 छात्र ही एक कक्षा में बैठाए जा रहे हैं.


16 लाख हुए रजिस्ट्रेशन

एनटीए की ओर से कोविड-19 महामारी के बीच नीट परीक्षा को सुनिश्चित ढंग से कराने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन उसको भी ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है. नीट परीक्षा में इस बार 16 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details