दिल्ली

delhi

दिल्ली ने बिगाड़ा गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पर नियंत्रण का खेल!

By

Published : Apr 23, 2020, 12:10 PM IST

दिल्ली का पहला कनेक्शन 10 मार्च को ही मिल गया था, लेकिन जिला प्रशासन ने बॉर्डर सील करने में देरी कर दी. दरअसल दिल्ली का रहने वाला कि एक युवक नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करता था. 10 मार्च को युवक नोएडा की फेस-2 की एक निजी कंपनी में काम के सिलसिले से आया था.

कोरोना
कोरोना

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 103 है. पड़ोसी राज्य दिल्ली का संक्रमण फैलाने में अहम रोल रहा है. दिल्ली का पहला कनेक्शन 10 मार्च को ही मिल गया था, लेकिन जिला प्रशासन ने बॉर्डर सील करने में देरी कर दी. मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक 56 मामले सीज़ फायर कंपनी से मिले हैं और दिल्ली की वजह से 10 लोग संक्रमित हुए हैं.

कोरोना का बढ़ता खतरा
दिल्ली के युवक ने बिगाड़ा खेल!

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमण फैलने का सिलसिला मार्च के दूसरे हफ्ते में शुरू हो गया था. दिल्ली का रहने वाला एक युवक नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करता था. 10 मार्च को युवक नोएडा की फेस-2 की एक निजी कंपनी में काम के सिलसिले से आया था.

उस वक्त तत्कालीन सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने 700 कर्मचारियों को क्वारेंटाइन किया था लेकिन महज चार कर्मचारियों के सैंपल लिए थे. इनमें से नोएडा के सेक्टर 74 की हाइट पार्क सोसायटी में रहने वाले कर्मचारी पॉजिटिव मिला था. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर समय रहते नोएडा और दिल्ली के बॉर्डर सील कर देते तो बढ़ते मामलों को रोका जा सकता था.


32 हॉटस्पॉट सील

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 103 है और 32 हॉटस्पॉट्स चिन्हित है. जिस हॉटस्पॉट पर 1 कोरोना संक्रमित है, उसके आसपास के 1 किलोमीटर की परिधि सील कर सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है और जहां एक से ज़्यादा मरीज़ हैं. उस हॉटस्पॉट के पास 3 किलोमीटर की परिधि को सील कर सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details