दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कोरोना वायरस: गौतमबुद्ध नगर में CMO ने जारी किया अलर्ट

गौतमबुद्ध नगर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने कोरोना वायरस को लेकर सभी सरकारी अस्पताल समेत निजी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया है.

By

Published : Jan 28, 2020, 12:09 PM IST

CMO issued an alert in all the hospitals regarding the corona virus In Gautam Budh Nagar
कोरोना वायरस पर अलर्ट

नई दिल्ली/नोएडा:चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस को लेकर देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. इसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. औद्योगिक नगरी नोएडा में कारोबारी आए दिनों कारोबार के लिए चीन में ट्रैवल करते रहते हैं. ऐसे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर ने सभी सरकारी अस्पताल समेत निजी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया है.

कोरोना वायरस पर अलर्ट

चीन से कारोबार करने वालों की होगी जांच
गौतमबुद्ध नगर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि कोरोना वायरस के लक्षण निमोनिया से मिलते जुलते हैं. हालांकि अभी तक यहां इस वायरस से पीड़ित मरीज नहीं पाया गया है. उन्होंने कहा कि सांस लेने में तकलीफ होने पर निजी अस्पतालों में जांच करवाएं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि जो लोग चीन से ट्रेवल कर रहे हैं या जिनके बच्चे विदेशों में पढ़ रहे हैं उनका खास तौर पर सैंपल लिया जाएगा और जांच की जाएगी.

दो जांच केंद्र बनें
कोरोना वायरस के लिए गौतमबुद्ध नगर में दो जांच केंद्र बनाए गए हैं. पहला केंद्र कसना मेडिकल कॉलेज और दूसरा सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल है. एक-दो दिन आइसोलेशन वार्ड तैयार हो जाएंगे. बाहर से ट्रैवल करने वालों लोगों का खासतौर पर निगरानी की जाएगी.

हेल्पलाइन नम्बर जारी
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बढ़ रहे खतरे को देखते हुए हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है. लोग 01123978046 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details