दिल्ली

delhi

नोएडा में HIV पॉजिटिव बच्चों ने किया क्रिसमस सेलिब्रेशन

By

Published : Dec 24, 2019, 4:17 PM IST

क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर राजधानी से सटे नोएडा में 27 HIV पॉजिटिव बच्चों के साथ क्रिसमस सेलिब्रेशन किया गया.

christmas celebration with hiv positive child in noida
बच्चों ने किया क्रिसमस सेलिब्रेशन

नई दिल्ली/नोएडा: क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर राजधानी से सटे नोएडा में शहर के चर्च और घर सज गए हैं. वहीं नोएडा के सेक्टर-92 में क्रिसमस सेलिब्रेट किया गया, लेकिन ये सेलिब्रेशन आम सेलिब्रेशन से अलग था. दरअसल इस कार्यक्रम में 27 HIV पॉजिटिव बच्चों के साथ क्रिसमस सेलिब्रेशन किया गया.

HIV पॉजिटिव बच्चों का क्रिसमस सेलिब्रेशन


कार्यक्रम का उद्देश्य HIV+ बच्चों को समाज में एक समानता दिलाना है. सेलिब्रेशन के दौरान पेंटिंग कंपटीशन, डांस कंपटीशन और खेल कंपटीशन का आयोजन किया गया.


HIV पॉजिटिव बच्चों का सांता सेलिब्रेशन
इस मौके पर NGO के केयरटेकर अभिलाष ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन कवई संस्था द्वारा किया गया. इस दौरान 27 HIV पॉजिटिव बच्चों और अनाथ बच्चों के साथ क्रिसमस सेलिब्रेशन किया गया.
जाति, धर्म से ऊपर बच्चों में खुशियां बाटना कार्यक्रम का उद्देश्य है ताकि ये बच्चे अपने आप को समाज से अलग न समझें. बता दें कि संस्था 5 केयर होम जहां HIV+ बच्चों की केयर की जाती है, साल 2005 से संस्था हैदराबाद, मुंबई, बैंगलोर, विशाखापटनम और नोएडा में काम कर रही है.


कैरोल सिंगिंग और प्राथना सभाएं
क्रिसमस सेलिब्रेट करने के उद्देश्य से शहर के चर्च और घर सज गए हैं. क्रिसमस की पूर्व संध्या पर शहर के विभिन्न चर्चों में स्पेशल प्रेयर होगी. जिसमें सेक्टर 29 का क्राइस्ट चर्च, सेक्टर 50 बेथल मेथोडिस्ट चर्च, इमैनुएल मार्थोमा चर्च सेक्टर 51, ऑर्थोडॉक्स चर्च और सेक्टर 34 का चर्च शामिल है. यहां पर विशेष प्रार्थना सभाएं भी होंगी और बाद में कैरोल सिंगिंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details