दिल्ली

delhi

नोएडा: वैक्सीनेशन अभियान के दौरान जिला अस्पताल में उमड़ी भीड़, घंटों बाद संभली व्यवस्था

By

Published : May 10, 2021, 4:38 PM IST

Updated : May 10, 2021, 10:31 PM IST

नोएडा के सेक्टर 30 जिला अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में लोग वैक्सीन ड्राइव में हिस्सा लेने पहुंचे जिससे अस्पताल में अफरातफरी का माहौल बन गया.

नोएडा जिला अस्पताल में अफरातफरी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के सेक्टर 30 जिला अस्पताल में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब सैकड़ों की संख्या में लोग वैक्सीन ड्राइव में हिस्सा लेने पहुंचे, 18 साल पार लोगों के साथ 45 पार लोग भी पहुंच गए. मैनेजमेंट ध्वस्त हो गया, हालात को काबू करने के लिए पुलिस के आलाधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंचे. घंटों कड़ी मशक्कत के बाद हालात को काबू में किया गया, जिला अस्पताल की सीएमएस ने सीएमओ से और वैक्सीन की मांग की. मिली जानकारी के मुताबिक 400 डोज़ 18 पार उम्र के लोगों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं.

नोएडा जिला अस्पताल में अफरातफरी

पढ़ें- दिल्ली में 1 दिन की को-वैक्सीन, 3-4 दिन की कोविशिल्ड शेष: सत्येंद्र जैन

'स्लॉट मिलने पर किया जाएगा वैक्सीनशन'

मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और व्यवस्था को संभाला. CDO ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है क्योंकि आज पहला दिन है 18 से पार उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का इसलिए लोग रजिस्ट्रेशन कराकर ही पहुंच गए जिसकी वजह से थोड़ी समस्या हुई. हालांकि अब स्थिति काबू में हो लोगों को समझाया गया है. स्लॉट अलॉट होने के बाद ही उन्हें वैक्सीन की डोज़ लगाई जा रही है.

नोएडा जिला अस्पताल वैक्सीन ड्राइव में हिस्सा लेने पहुंचे लोग

पुलिस ने संभाली व्यवस्था

स्थिति बिगड़ने के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने मोर्चा संभाला, जो लोग वैक्सीन लगाने पहुंच रहे हैं उनका स्लॉट चेक किया जा रहा है और उसके बाद उन्हें एंट्री दी जा रही है. फिलहाल जो लोग रजिस्ट्रेशन करा कर ही पहुंचे हैं उनको स्लॉट आने का इंतजार करने की बात कही गई है.

Last Updated : May 10, 2021, 10:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details