दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर: योगी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी जनता, निकाला कैंडल मार्च

प्रदर्शनकारियों ने आरोपी इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है. उनकी ठोको नीति के तहत नवजवानों का फर्जी एनकाउंटर किया जा रहा है.

By

Published : Oct 12, 2019, 8:14 AM IST

Updated : Oct 12, 2019, 9:02 AM IST

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर

नई दिल्ली/नोएडा : पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर के विरोध में आज कई समाजिक संगठनों ने कैंडल मार्च निकाला. ये कैंडल मार्च जिम ट्रेनर जितेन्द्र यादव के नेतृत्व में निकाला गया. जितेन्द्र खुद पुलिस के फेक एनकाउंटर के पीड़ित है.

निकाला कैंडल मार्च

जितेंद्र यादव ने इसे हत्या करार देते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराके दोषी अधिकारियों को सजा दिये जाने की मांग की है. यह कैंडल मार्च नोएडा सेक्टर 121 पर्थला चौक पर निकाला गया.

जांच की मांग

प्रदर्शनकारियों ने आरोपी इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है. उनकी ठोको नीति के तहत नवजवानों का फर्जी एनकाउंटर किया जा रहा है. रातो रात सरकार उनको गुंडा और माफिया घोषित कर रही है. सुमित गुर्जर और विवेक तिवारी का एनकाउंटर इसका जीता जागता उदाहरण है.

प्रदर्शनकारियों ने इसे पुलिस का फर्जी एनकाउंटर बताते हुए हत्या करार दिया. मामले की निष्पक्ष जांच एजेंसी से कराके दोषी अधिकारियों को सजा दिये जाने की मांग की है. उनका कहना है कि जब तक पुष्पेंद्र यादव के हत्यारे को सजा नहीं मिलती है, हम लोग इसी तरह से प्रयास करते रहेंगें.

Last Updated : Oct 12, 2019, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details