दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

जादू से रुपये को डॉलर में बदलता था विदेशी ठग, पुलिस ने घुमाई छड़ी...पहुंचा दिया जेल

पुलिस को इस विदेशी ठग के पास से ठगी के करीब 10 लाख रुपये और नकली दो हजार के 22 नोट बरामद हुए हैं. जिस पर एक साइड नोट की छपाई है और दूसरी तरफ खाली सफेद पेपर.  इसके साथ ही इसके पास से दो तिजोरी और पॉउडर जिससे वह जादू दिखाता था.

By

Published : Oct 9, 2019, 1:08 PM IST

जादू से रुपये को डॉलर में बदलने का दावा करता था विदेशी

नई दिल्ली/नोएडा: नोट को डॉलर में बदलने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले एक विदेशी ठग को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये विदेशी ठग बेहद शातिर किस्म का है, जो लोगों के पैसे को डॉलर में बदलने का जादू दिखा कर उनसे अब तक लाखों रुपये ठग चुका है.

डॉलर का लालच देकर लेता था रुपये और करता था झूठा नाटक

पुलिस को इस विदेशी ठग के पास से ठगी के करीब 10 लाख रुपये और नकली दो हजार के 22 नोट बरामद हुए हैं. जिस पर एक साइड नोट की छपाई है और दूसरी तरफ खाली सफेद पेपर. इसके साथ ही इसके पास से दो तिजोरी और पॉउडर जिससे वह जादू दिखाता हैं ये सभी चीजें बरामद हुई हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

कैमरून का नागरिक है आरोपी

मूलरुप से ये विदेशी नागरिक कैमरून का रहने वाला हैं और ठगी के मामले में जेल भी जा चुका हैं. नोएडा की थाना फेज 3 पुलिस ने इस विदेशी नागरिक को सेक्टर 121 की एक सोसायटी के फ्लैट से गिरफ्तार किया है. पुलिस जैसी ही इस विदेशी ठग को पकड़ने गई इसने हाथ में ही अपने फोन को तोड़ दिया.

जादू दिखाकर रुपये को डॉलर में बदलने का करता था दावा

पुलिस ने जिस विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है, उसका नाम KAMLEU NYAALAIN है. जो लोगों से उनके पैसे को पाउडर का इस्तेमाल कर अमेरिकन डॉलर में बदलने के लिए लोगों को झांसा देता था. और उनसी ठगी करता था, दरअसल कैमरून का रहने वाला यह विदेशी नागरिक काफी समय से इंडिया में रह रहा था और लोगों को जादू के जरिए उनके पैसो को डॉलर में बदलने के नाम पर उनसे ठगी करता था.

पाउडर से दिखाता था जादू

इसी तरह नोएडा में इसने एक शख्स से पैसे के बदले डॉलर देने के नाम पर उससे 10 लाख रुपये की ठगी कर ली. जिसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर इस विदेशी ठग को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details