दिल्ली

delhi

बाइक बोट घोटाला: आरोपी विशाल की 2 करोड़ 70 लाख की संपत्ति सील

By

Published : Apr 5, 2021, 7:21 AM IST

Updated : Apr 5, 2021, 10:37 AM IST

नोएडा पुलिस ने चर्चित बाइक बोट घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी विशाल कुमार की 2 करोड़ 70 लाख की संपत्ति को सील कर दिया. करीब 42 हजार करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले में कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

police seizes accused vishal bhardwaj property
आरोपी विशाल की 2 करोड़ 70 लाख की संपत्ति सील

नई दिल्ली/नोएडा: पुलिस द्वारा आरोपी विशाल कुमार की पत्नी को भी नोटिस थमाया गया है. रविवार को दल-बल के साथ मेरठ पहुंची नोएडा पुलिस की इस कार्रवाई से अफरा-तफरी फैल गई. करीब 42 हजार करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले में कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने आरोपी विशाल भारद्वाज की लगभग तीन करोड़ रुपये की संपत्ति को सील कर दिया.

आरोपी विशाल की 2 करोड़ 70 लाख की संपत्ति सील

नोएडा पुलिस द्वारा मेरठ के मवाना और हस्तिनापुर में आरोपी की संपत्तियों को खंगाला गया और उसके बाद उन्हें सील करने की कार्रवाई की गई. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान मवाना में दो मकान, भैसूमा और हुमायूंपुर गांव में साढ़े चौदह बीघा जमीन, जिसकी लागत लगभग 2 करोड़ 70 लाख रुपये राज्यहित में कुर्क की गयी है. बाइक बोट से सम्बंधित अन्य अभियुक्तों की संपत्ति की भी तलाश की जा रही है. उनके विरुद्ध भी कुर्की की कार्रवाई जल्द ही की जाएगी.

पढ़ें-दिल्ली में कोरोना 4 हजार के पार, एक जनवरी के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौत

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी विशाल भारद्वाज के दो मकान और कई बीघा जमीन कुर्क की गई है. ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है, इस मामले में अन्य जो भी आरोपी हैं. उनकी भी तलाश की जा रही है और उनकी भी संपत्ति कुर्क करने का काम किया जाएगा. इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

Last Updated : Apr 5, 2021, 10:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details