दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: बिजली बिल की बढ़ी कीमतों पर भड़के किसान, बोले- सरकार बनाना जानते हैं तो गिराना भी

नोएडा में किसान यूनियन ने बढ़ती बिजली दरों से परेशान होकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. किसानों ने सरकार को चेतावनी दी और कहा किसान सरकार बनाना जानते हैं तो गिराना भी.

By

Published : Sep 13, 2019, 5:39 PM IST

नोएडा में किसान यूनियन ने बढ़ती बिजली दरों को लेकर दिया धरना etv bharat

नई दिल्ली/नोएडा: भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) ने नोएडा सेक्टर 16 के विद्युत कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया. भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) ने बिजली विभाग के कार्यालय में योगी सरकार और बिजली विभाग मुर्दाबाद के नारे लगाए. किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा, किसान सरकार बनाना जानते हैं तो गिराना भी.

नोएडा में किसान यूनियन ने बढ़ती बिजली दरों को लेकर दिया धरना

किसानों के उत्पीड़न को लेकर सरकार पर लगाया आरोप
भारतीय किसान यूनियन नोएडा महानगर अध्यक्ष राकेश उपाध्याय ने बताया कि किसानों, मज़दूरों ने रामराज्य की सरकार बनाई, लेकिन अब उन्हीं का उत्पीड़न किया जा रहा है. बिजली दरों को मनमाने ढंग से बढ़ाया गया ऐसे में किसान परेशान हैं. किसानों पर सरकार आर्थिक बोझ डाल रही है. ऐसे में किसान यूनियन चीफ इंजीनियर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने आए हैं. दादरी NTPC से दिल्ली सरकार को बिज़ली मुहैया कराई जा रही है, ऐसे में दिल्ली सरकार 200 यूनिट तक बिजली फ्री दे सकती है तो योगी सरकार क्यों नहीं?

उग्र प्रदर्शन करने की दी धमकी
सीटू नोएडा अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि आर्थिक मंदी के दौर में बिजली दरों में बढ़ोतरी उद्योगों का गला दबाने के बराबर है. ऐसे में सरकार जल्द से जल्द फैसला वापस ले वरना किसान सड़कों पर उतर उग्र प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details