दिल्ली

delhi

ऑटो एक्सपो 2020: नृत्य के जरिये दिखाई गई भारतीय संस्कृति

By

Published : Feb 8, 2020, 2:05 AM IST

एक्सपो मार्ट में छात्राओं ने अपनी नृत्य प्रस्तुति में भारतीय संस्कृति की एक जीवंत झलक दिखाई. इसमें दर्शाया कि किस प्रकार से भारतीय लोग जी रहे हैं. इस प्रस्तुति में भारत की भाषाएं, रहन-सहन और कार्यशैली में खास तवज्जो दी गई. विदेशी मेहमानों ने इस प्रस्तुति को बहुत सराहा और उसका लुत्फ उठाया.

Auto Expo 2020 Indian Culture Shown Through Dance Greater Noida
एक्सपो मार्ट में नृत्य के जरिये दिखाई गई भारतीय संस्कृति

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो चल रहा है. एक्सपो मार्ट में तीसरे दिन भारी संख्या में गाड़ियों का शौक रखने वाले लोग पहुंचे. आयोजकों की तरफ से लोगों के लिए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. इन्हीं कार्यक्रमों में से एक कार्यक्रम स्कूल की छात्राओं ने प्रस्तुत किया.

एक्सपो मार्ट में नृत्य के जरिये दिखाई गई भारतीय संस्कृति
छात्राओं ने अपनी नृत्य प्रस्तुति में भारतीय संस्कृति की एक जीवंत झलक दिखाई. इसमें दर्शाया कि किस प्रकार से भारतीय लोग जी रहे हैं. भारत की पूरब-पश्चिम और उत्तर-दक्षिण की भाषा, रहन-सहन और कार्यशैली को दर्शाते हुए एक सुंदर नृत्य की प्रस्तुति की गई.

दर्शकों ने भारतीय संस्कृति की ली जानकारी
विदेशी मेहमानों ने नृत्य को काफी सराहा और उसका लुत्फ उठाया. आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में ऑटो एक्सपो 2020 5 फरवरी से 12 फरवरी तक चलेगा.

स्कूली छात्राओं के नृत्य से वहां बैठे दर्शकों ने न सिर्फ नृत्य को ही सराहा बल्कि भारतीय परंपरा और भारतीय संस्कृति के विषय में भी जानकारी हासिल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details