दिल्ली

delhi

एक्शन में नोएडा अथॉरिटी, 150 करोड़ रुपये वसूलने के लिए 5 संस्थानों को अल्टीमेटम

By

Published : Sep 5, 2019, 2:29 PM IST

Updated : Sep 5, 2019, 2:41 PM IST

नोएडा में अथॉरिटी के सीईओ रितु माहेश्वरी ने एक बड़ा एक्शन लिया है. प्राधिकरण पर 5 संस्थानों का तकरीबन डेढ़ अरब से ज्यादा बकाया था, जिसको लेकर आरसी जारी की गई है.

सीईओ की अधिकारियों के साथ बैठक

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने एक बड़ा एक्शन लिया है. प्राधिकरण का 5 संस्थानों का तकरीबन डेढ़ अरब से ज्यादा बकाया था, जिसको लेकर आरसी जारी की गई है.

सीईओ की अधिकारियों के साथ बैठक

इसमें भारतीय स्टेट बैंक, केनरा बैंक, विजया बैंक समेत एक होटल और एक औद्योगिक इकाई शामिल है.

अधिकारियों के साथ बैठक
बता दें कि अथॉरिटी की तरफ से बार-बार नोटिस भेजने के बावजूद प्राधिकरण के खाते में बकाया जमा नहीं किया जा रहा था. ऐसे में मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर एक बड़ा फैसला लिया. राजस्व वसूली को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने बकाया रकम वसूलने के लिए आरसी जारी कर दी है.

एक अरब 56 करोड़ 91 लाख 81 हज़ार 720 रुपये बकाया है. निरस्तीकरण के बाद अब तक कुल 2 करोड 73 लाख रूपये प्राधिकरण के खाते मे जमा कराए गए हैं. इसमें विजया बैंक ने 59 लाख और केनरा बैंक ने 2 करोड़ 33 लाख जमा किए हैं.

आवंटन किया गया निरस्त
प्राधिकरण ने बैंक, पेट्रोल पंप और दूसरे संस्थानों को मासिक किराए के एवज में स्थान दिए हैं. इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्होंने कुछ समय तक किराया दिया, उसके बाद देना भूल गए. इस पर कई सौ करोड़ पर बकाया नोटिस जारी करने के बाद भी ये संस्थाएं बकाया जमा नहीं कर रहीं थी.
ऐसे में नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ने बड़ा फैसला लेते हुए आवंटन निरस्त कर दिया था और साथ ही सभी के खिलाफ आरसी जारी की है.

Last Updated : Sep 5, 2019, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details