दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कोरोना निवारण के लिए आर्य समाज ने कराया गायत्री महायज्ञ का आयोजन

आर्य प्रतिनिधि सभा गौतमबुद्ध नगर की तरफ से कोरोना निवारण के लिए गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया. यह यज्ञ 21 दिनों तक चलेगा. इस यज्ञ में लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.

By

Published : Nov 9, 2020, 5:47 PM IST

Corona Prevention Mahayagya organized in greater noida
कोरोना निवारण महायज्ञ

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:आर्य प्रतिनिधि सभा गौतमबुद्ध नगर के तत्वाधान में गुरुकुल मुर्शदपुर में हो रहे 21 दिवसीय कोरोना निवारक गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया. इस यज्ञ में 40 से अधिक गांव के 80 दंपतियों को यजमान बनाया गया है. इस यज्ञ में शामिल होने के लिए लोग काफी दूर-दूर से आ रहे हैं. यज्ञ का मकसद कोरोना देश से भगाना है. यज्ञ में महामारी नाशक मंत्रों का जाम किया जा रहा है.

ग्रेटर नोएडा के समस्त परोपकारी संगठनों, समाजसेवियों और पत्रकार वर्ग को भी इसमें सम्मानित किया जा रहा है. गुरुकुल में 18 ब्रह्मचारी, दो आचार्य, दो वानप्रस्थ निवास करते हैं. अतिथि सत्कार में सैकड़ों व्यक्ति प्रसाद स्वरूप भोजन पा रहे हैं, वहींं बगैर लहसुन, प्याज के भोजन परोसा जाता है. गुरुकुल में वेद, उपनिषद, दर्शन ब्रह्मचारियों को पढ़ाया जाता है, गुरुकुल में गोशाला भी संचालित है. अनुष्ठान में लगने वाली सामग्री गुरुकुल में ही तैयार की गई है. देव मुनि कार्यक्रम के संयोजक, रामेश्वर सरपंच, उपदेश देने वाले वेदों के विद्वान आचार्य विद्या देव आचार्य दुष्यंत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details