दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रेटर नोएडा: 24 घंटे बाद 4 ट्रेनें बिहार होंगी रवाना, जाने के लिए करें अप्लाई

गौतमबुद्ध नगर के दादरी और दनकौर से अलग अलग वक्त पर चार ट्रेन चलाई जा रही हैं. 24 घंटे बाद ग्रेटर नोएडा के दादरी और दनकौर से चार ट्रेनें बिहार के लिए रवाना होंगी. पहले चरण में जिले से बिहार के लिए चार ट्रेनें रवाना की जाएंगी. 16 तारीख को चार ट्रेन बिहार के लिए रवाना होगी.

By

Published : May 15, 2020, 12:08 PM IST

Updated : May 16, 2020, 8:51 AM IST

trains for labors to reach bihar from gautam budh nagar
24 घंटे बाद 4 ट्रेन बिहार होंगी रवाना

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जनपद भेजने की तैयारी पूरी कर ली है. 24 घंटे बाद ग्रेटर नोएडा के दादरी और दनकौर से चार ट्रेनें बिहार के लिए रवाना होंगी. पहले चरण में जिले से बिहार के लिए चार ट्रेनें रवाना की जाएंगी. 16 तारीख को चार ट्रेन बिहार के लिए रवाना होगी.

24 घंटे बाद 4 ट्रेन बिहार होंगी रवाना
'चारों ट्रेन का रूट'

गौतमबुद्ध नगर के दादरी और दनकौर से अलग-अलग वक्त पर चार ट्रेन चलाई जा रही हैं. पहली ट्रेन सुबह 11 बजे दादरी से बिहार राज्य के औरंगाबाद स्टेशन के लिए रवाना होगी. दूसरी ट्रेन 12 बजे दनकौर से बिहार राज्य के बक्सर स्टेशन के लिए रवाना होगी. तीसरी ट्रेन दादरी से 3 बजे बिहार के सासाराम के लिए रवाना होगी और चौथी ट्रेन 4 बजे दनकौर से बिहार के सिवान स्टेशन के लिए रवाना होगी.


'जनसुनवाई पोर्टल पर करें अप्लाई'

दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन ट्रेनें रवाना होंगी. इस दौरान सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जाएगा. प्रत्येक ट्रेन में 1200 से 1500 श्रमिकों को उनके गृह जनपद भेजा जाएगा. प्रवासी मजदूरों को गृह जनपद जाने से पहले जनसुनवाई पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद जिला प्रशासन की ओर से उन्हें एसएमएस से सूचना मिलेगी. जिला प्रशासन ने जानकारी देते हुए स्पष्ट किया कि जिन मजदूरों को एसएमएस के जरिए लोकेशन और टाइमिंग नहीं प्राप्त होगी, उन्हें जाने की अनुमति नहीं होगी.

Last Updated : May 16, 2020, 8:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details