दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा सेक्टर-8 की झुग्गियों से 200 लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच मंगलवार देर शाम नोएडा सेक्टर -8 की झुग्गियों में झारखंड के एक परिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के शक पर जिला प्रशासन द्वारा 7 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया हैं.

By

Published : Apr 8, 2020, 11:02 AM IST

200 people quarantined from noida sector-8 slums reports will show the final result
200 लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

नई दिल्ली/नोएडा:पिछले कुछ दिनों से नोएडा के सेक्टर-8 स्थित झुग्गियों से झारखंड के एक परिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के शक पर जिला प्रशासन द्वारा 7 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया.

झुग्गियों से 200 लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

जिसके बाद मंगलवार देर शाम जिला प्रशासन, स्वास्थ विभाग और पुलिस विभाग द्वारा सेक्टर-8 से करीब 200 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर एंबुलेंस के जरिये भेजा गया हैं. जिसमें महिला, पुरुष के साथ-साथ छोटे बच्चे भी शामिल हैं. इनकी जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही ये तय हो पाएगा की कितने पॉजिटिव और कितने नेगेटिव पाए गए है.


करीब 200 लोग गए क्वॉरेंटाइन सेंटर
कोरोना महामारी से जहां पूरा देश जूझ रहा है. वहीं गौतमबुद्ध नगर जिला इससे अछूता नहीं है. दिन-प्रतिदिन गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस समय जहां कोरोना के मरीजों की संख्या 60 पहुंच गई है.

वही आज नोएडा के सेक्टर-8 स्थित बांस बल्ली मार्केट से करीब 200 लोगों को प्रशासन द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया हैं. प्रशासन ने सभी को संदेह के आधार पर भेजा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कंफर्म हो पाएगा कि कितने पॉजिटिव और कितने नेगेटिव है.



प्रशासन की कार्यवाई
पिछले दिनों झारखंड के रहने वाले 7 लोगों को संदेह के आधार पर क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया था. जिसके बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है. प्रशासन का कहना है कि एहतियातन किया गया है.


प्रशासन का कहना न फैलाए जाए अफवाह
नोएडा के सेक्टर-8 से करीब 200 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया हैं. इस संबंध में प्रशासन का कहना है कि एहतियातन के तौर पर लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में ले जाकर जांच की जाएगी. किसी के पॉजिटिव आने की कोई सूचना नहीं है. इस संबंध में कोई भी अफवाह किसी के द्वारा ना फैलाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details