दिल्ली

delhi

फर्जी दस्तावेज के आधार पर प्रॉपर्टी रजिस्ट्री कराने के आरोप में 2 गिरफ्तार

By

Published : Jun 24, 2020, 10:39 PM IST

फर्जी दस्तावेज बनाकर प्रॉपर्टी की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराने के मामले में ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही थी.

Fake documents arrested for registering property
फर्जी दस्तावेज प्रॉपर्टी रजिस्ट्री कराने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में दनकौर थाना पुलिस ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने दूसरे की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन अपने नाम करा ली थी. इस मामले में प्रॉपर्टी के मालिक की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था.

फर्जी दस्तावेज प्रॉपर्टी रजिस्ट्री कराने वाले गिरफ्तार

मामले की जांच करते हुए पुलिस ने पाया कि इन लोगों द्वारा फर्जी तरीके से जमीन की रजिस्ट्री कराई गई है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

फर्जी दस्तावेज बना कर कब्जा

ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर पुलिस ने धारा 420/467/468/471/120 बी/504/506 मे वांछित 2 अभियुक्त प्रशान्त और प्रमोद को उनके घर से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों द्वारा फर्जी दस्तावेज बनाकर प्रॉपर्टी रजिस्ट्री अपने नाम कर ली गई थी, इस मामले में पीड़ित प्रॉपर्टी मालिक की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसकी जांच करते हुए पुलिस ने आज दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


पुलिस का कहना

फर्जी दस्तावेज बनाकर प्रॉपर्टी का फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराने के मामले में गिरफ्तार 2 लोगों के संबंध में थाना प्रभारी दनकौर ने बताया कि मामले की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही थी. जिसमें सत्यता पाए जाने के बाद इन दोनों आरोपियों को दनकौर थाना पुलिस की माध्यम से गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details