दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रे.नोएडा: कोरोना काल में बीएड प्रवेश परीक्षा देने GBU पहुंचे हजारों छात्र

बीएड परीक्षा देने के लिए आज कई जिलों से गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में पहुंचे छात्र-छात्राओं ने बताया कि एग्जाम के दौरान प्रबंधकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया. करीब 16 हजार छात्र-छात्राओं ने बीएड प्रवेश परीक्षा दी.

By

Published : Aug 9, 2020, 9:09 PM IST

16 thousand students given BEd entrance exam in gautam buddha university
ग्रे.नोएडा: कोरोना काल में बीएड प्रवेश परीक्षा देने जीबीयू पहुंचे हजारों छात्र, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली/ग्रे.नोएडा: कोरोना काल के बीच बीएड की परीक्षा शुरू हो गई है. वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बीएड के एग्जाम के लिए गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में सेंटर बनाया गया है. जिसमें प्रथम पाली की परीक्षा 9 बजे से 12 बजे तक हुई. छात्रों में कही कोरोना वायरस का संक्रमण ना हो उसके लिए गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है.

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही परीक्षार्थियों को कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है. साथ ही गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया जा रहा है. बीएड प्रवेश परीक्षा दो पाली में हो रही है. दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शुरू होकर 5 बजे खत्म होगी. जिले में 1600 परीक्षार्थी बीएड प्रवेश परीक्षा दे रहे हैं. जिले में बीएड की परीक्षा के लिए 4 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

करीब 16 हजार छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा

बीएड परीक्षा देने के लिए आज कई जिलों से गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में पहुंचे छात्र-छात्राओं ने बताया कि एग्जाम के दौरान प्रबंधकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया. एक कक्षा में 20 से 25 छात्र-छात्राओं को परीक्षा देने के लिए बैठाया गया. बता दें कि नोडल अधिकारी ने सेंटर पर पहुंचकर निरीक्षण किया. इस बार करीब 16 हजार छात्र-छात्राओं ने बीएड प्रवेश परीक्षा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details