दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 29, 2019, 8:40 AM IST

ETV Bharat / city

बिजली गिरने से दो किसानों की जलकर हुई मौत, दो गंभीर

नूंह में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए.

Two people died due to lightning fall in nuh
बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई

नई दिल्ली/गुरुग्राम: हरियाणा के नूंह जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए. फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. शहीद राजकीय हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड में झुलसे हुए युवकों का इलाज जारी है.

बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई

यहां जानें पूरा मामला
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक किसान रोजाना की तरह अपने खेतों की सिंचाई के लिए सुबह घर से निकल पड़ें. सुबह 9 बजे के करीब बूंदाबांदी शुरू हो गई. आस मोहमद पुत्र चंद्र खां निवासी इमामनगर उम्र करीब 60 साल, ये घर के पास के ही सरसों के खेत में सिंचाई करने गए थे.

आस मोहमद टयूबवैल चलाकर जैसे ही खेत की तरफ आगे बढ़े मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. उसी दौरान आसमान से कड़कड़ाती बिजली उसके ऊपर गिर गई. जिससे आस मोहमद की मौके पर मौत हो गई.

दो जगह गिरी आकाशीय बिजली
गौर करने वाली बात ये है कि वहीं उसके साथ लगने वाली खेतों में काम कर रही महिलाओं और उसके बच्चों ने भी करंट महसूस किया, गनीमत रही कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ. ये घटना इमामनगर गांव में चली तो आसपास के गांव के लोग भी वहां जुटना शुरू हो गए.

दूसरी घटना ख्वाजलीकलां गांव की है. जहां तीन मजदूर गांव में टयूबवैल से गड्ढे की खुदाई कर रहे थे. मौसम का मिजाज बदलता देख तीनों किसान पेड़ के नीचे बैठ गए. उसी दौरान कड़कड़ाती आसमानी बिजली उन पर गिर गई. जिससे एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details