दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

साइबर फ्रॉड के मामले में दानापुर पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

साइबर फ्रॉड के मामले में दानापुर के तकियापर से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों ऑक्सीजन और कोरोना मेडिसिन के नाम पर ब्लैक मार्केटिंग करते थे. इसी का एक मामला दिल्ली में दर्ज हुआ था. उसके आधार पर कार्रवाई करते हुए रविवार की देर रात दोनों की गिरफ्तारी हुई.

By

Published : May 10, 2021, 2:29 PM IST

two fraud arrested in oxygen cylinder and corona medicine
साइबर फ्रॉड के मामले में दानापुर पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली/ पटना: आर्थिक अपराध इकाई और दिल्ली पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत रविवार की देर रात राजधानी पटना के दानापुर इलाके के तकियापर से दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. कुछ दिनों पहले ऑक्सीजन सिलेंडर और कोरोना मेडिसिन के नाम पर ब्लैक मार्केटिंग का मामला दिल्ली पुलिस के पास से दर्ज हुआ था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी कर किशन कुमार (पिता प्रेम कुमार गुप्ता) और समीर खान (पिता फिरोज खान) को दानापुर तकियापर से गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें:एएटीएस ने 860 करोड़ की हेरोइन के साथ दो अफगानी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया

सिलेंडर कालाबाजारी का मामला हुआ था दर्ज

23 अप्रैल को इन दोनों के खिलाफ कोविड पेशेंट के नाम पर ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने का मामला दर्ज हुआ था. आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाई के नाम पर इन दोनों जालसाजों ने अकाउंट में ही पैसे मंगवाए गए थे. इन दोनों के अकाउंट को दिल्ली पुलिस के द्वारा सीज कर दिया गया है. साथ ही पासबुक, एटीएम, मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है. आर्थिक अपराध इकाई के एडिशनल एसपी इस पूरे प्रकरण को देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें :ऑक्सीजन ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार, 2 सिलेंडर बरामद

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ जारी

आर्थिक अपराध इकाई द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार इन दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद इनसे पूछताछ की जा रही है. यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इस मामले से कोई और जुड़ा था या नहीं. सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details