दिल्ली

delhi

गुरुग्राम: मरीज बनाकर एंबुलेंस में भर कर ले जा रहे थे बिहार, 7 हजार रुपये किराया भी लिया

By

Published : Apr 17, 2020, 8:13 PM IST

गुरुग्राम में 2 एंबुलेंस में 16 लोगोंं को नकली मरीज बनाकर बिहार लेकर जाया जा रहा था. हर व्यक्ति से 7000 रुपये किराया लिया गया था.

two ambulance caugth in gurugram carrying 16 migrant people
गुरुग्राम

नई दिल्ली/गुरुग्राम: लॉकडाउन बढ़ने के बाद घर जाने के लिए लोग नए-नए तरीके निकाल रहे हैं. गुरुवार देर शाम को गुरुग्राम पुलिस ने नाकाबंदी कर फर्जी मरीज बना कर 2 एंबुलेंस में बिहार ले जा रहे 16 लोगों को पकड़ा है. आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए अस्पताल के फर्जी लेटर भी दिखाए.

मरीज बनाकर एंबुलेंस में भर कर ले जा रहे थे बिहार

गुरुग्राम पुलिस की पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि यह लोग सवारियों को बिहार ले जा रहे हैं और सभी से इन्होंने 7000 रुपये प्रति सवारी भी लिए है. जिस पर गुरुग्राम पुलिस ने सभी 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, लॉकडाउन के बढ़ने के बाद पुलिस ने नाकों पर निगरानी बढ़ा दी है. कल देर शाम जब वाटिका चौक पर गुरुग्राम पुलिस ने नाका लगा रखा था. तभी यूपी नंबर की दो एंबुलेंस आई जिसमें मरीजों के अलावा काफी संख्या में लोग बैठे हुए थे.

शक होने पर पुलिस ने रोका

वहीं मरीजों को ड्रिप भी लगा रखी थी. जब पुलिस को शक हुआ तो दोनों एंबुलेंस को रुकवाया और चालकों से पूछताछ की. तब उन्होंने बताया कि गुरुग्राम स्थित वैदिक अस्पताल से ये 2 मरीजों को लेकर बिहार जा रहे हैं और मरीजों के साथ उनके परिजन हैं.

वहीं चालक व मरीजों के साथियों ने पुलिस को वैदिक हस्पताल बिहार स्थित हजसन अस्पताल के लेटर हेड भी दिखाए. जब पुलिसकर्मियों को उन पर शक हुआ तो उन्होंने लेटर हेड में दिए गए नंबरों पर फोन किया जो फर्जी पाए गए. जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने सख्ती से चालकों से पूछताछ की तो उसने बताया कि लेटर फर्जी है जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो गया.

पुलिस पूछताछ में पता चला कि यह फर्जी लेटर के आधार पर खांडसा गांव की अंजना कॉलोनी से सभी को प्रति सवारी ₹ 7000 के हिसाब से छोड़ने बिहार जा रहे थे. जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर मामले की तफ्तीश तेज कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details