दिल्ली

delhi

नूंह जिले में अब 128 एक्टिव केस, 224 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी

By

Published : Sep 7, 2020, 9:54 PM IST

नूंह जिले में अब 128 एक्टिव केस है. अभी 224 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है.

twenty two new corona infected cases found in nuh district
नूंह जिले में अब 128 एक्टिव केस

नूंह:जिले में पिछले 24 घंटे में 22 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिसमें रविवार शाम को 22 नए केस सामने आए. 07 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 14 लोगों की मौत हो चुकी है. खास बात तो यह है कि नूंह जिले में पहली बार एक दिन में 1200 से अधिक सैंपल लिए गए. यह सैंपल आरटीपीसीआर एवं रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा लिए गए हैं.

नूंह जिले में अब 128 एक्टिव केस

कई जिलों के लोग करवाने आ रहे हैं जांच

जिले के चार -पांच अस्पतालों में आरटीपीसीआर टेस्ट तथा 10-11 सरकारी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन किट से सैंपल लिए जा रहे हैं. जिला नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार के मुताबिक नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूंह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. इसलिए मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के दौरान काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. इसके अलावा जिले के सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं, जहां लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पिछले कई दिन से लगातार बढ़ रही है.

रैपिड एंटीजन किट से लिए जा रहे हैं सैंपल

अब रैपिड एंटीजन टैस्टिंग नई किट से भी सैंपल लेने शुरू कर दिए गए हैं. सीएचसी स्तर पर अब सैंपल लिए जाने लगे हैं . सैंपल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ना लाजमी है. 04 मरीज़ ऐसे हैं, जिनका इलाज जिले से बाहर चल रहा है. वहीं डिप्टी सिविल सर्जन डॉ.. अरविंद ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है. कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है.

26 हजार 954 लोग सर्विलांस पर

आपको बता दें कि नूंह जिले में करीब 26954 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 26488 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलेंस पर 466 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 32201 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे. जिनमें से 30990 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 841 रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 699 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details