दिल्ली

delhi

नूंह में पिछले 24 घंटे में कोरोना के तीन नए मरीज मिले

By

Published : Mar 10, 2021, 11:08 PM IST

नूंह में पिछले 24 घंटे में कोरोना के तीन नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ जिले में अब कोरोना के पांच एक्टिव केस हो गए हैं.

nuh corona update  nuh new corona cases  nuh latest news  नूंह कोरोना अपडेट  नूंह नए कोरोना केस
नूंह में कोरोना

नई दिल्ली/नूंह :जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. जिले में फिलहाल कोरोना के पांच एक्टिव केस हैं. इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

जिले में कोरोना एक बार फिर से सिर उठाने लगा है. सबसे खास बात तो ये है कि नूंह जिले के झिमरावट गांव में तीन नए मरीजों को कोरोना की पुष्टि हुई है, जो चिंता का विषय है. इसके साथ ही प्रदेश-देश में भी कोरोना की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

इसके अलावा नूंह जिले में एक दिन में 307 सैंपल लिए गए हैं. ये सैंपल आरटीपीआर एवं रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा ले गए हैं. नूंह डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना के केसों में राहत है. पिछले कई दिनों से जिले में कम केस मिल रहे हैं.

नूंह में कोरोना

ये भी पढ़ें-दिल्ली में कल से शुरू हो रही दुनिया की सबसे सस्ती MRI और CT स्कैन सुविधा! कीमत महज 50 रुपये

उन्होंने कहा कि अभी भी लोगों को मास्क लगाना बार-बार साबुन से हाथ धोना और 2 गज की दूरी बना कर रखना जरूरी है. वहीं सीएचसी स्तर पर भी अब सैंपल लिए ले जाने लगे हैं. बता दें कि, नूंह जिले में कोरोना के अब तक 1718 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 1683 मरीज ठीक हो गए हैं.

जिले में अब तक 53,816 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है. जिनमें से 53,646 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है. शेष 170 लोग अंडर सर्विलांस पर हैं. अब तक 2,04,792 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं. जिनमें से 2,01,415 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है और 1108 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details