दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 20, 2020, 9:35 AM IST

ETV Bharat / city

नूंह: राहगीरों को लूटने के फिराक में थे बदमाश, पुलिस ने दोनों को किया काबू

नूंह में राहगीरों को लूटने के फिराक में लगे दो बदमाशों को तावडू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों पर एटीएम लूट के करीब 11 मामले दर्ज हैं. पुलिस आरोपियों का कोविड-19 टेस्ट कराकर जिला अदालत में पेश करेगी.

tawadu police arrested two robbers with illegal weapons in nuh
राहगीरों को लूटने के फिराक में थे बदमाश

नई दिल्ली/नूंह: रास्ता रोककर हथियारों के बल पर राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे दो बदमाशों को तावडू सीआईए ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों ने विभिन्न राज्यों में एटीएम काटने और लूट के करीब एक दर्जन वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस को आरोपियों के पास से एक मोटरसाइकिल, अवैध हथियार और एक जिंदा रौंद बरामद हुआ है.

दरअसल, 18 सितंबर की रात तावडू सीआईए प्रभारी राकेश कुमार अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे. इसी दौरान केएमपी पुल घुलावट पर मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो लड़के चाहलका रोड पर पहाड़ी में राहगीरों के आगे मोटरसाइकिल लगाकर अवैध हथियारों के बल पर लूटने की योजना बना रहे हैं.

सूचना मिलते ही टीम के एक कर्मचारी को मोटरसाइकिल पर सवार करके रवाना कर दिया गया और सरकारी गाड़ी की लाइट बंद कर पुलिस मोटरसाइकिल के पीछे-पीछे चलते हुए चाहलका रोड पर पहुंचे. तभी झाड़ियों के पीछे से दो लड़कों ने अपनी मोटरसाइकिल को पुलिस की मोटरसाइकिल के आगे लगा दिया. जिसके बाद दोनों युवकों में से एक युवक ने पुलिस कर्मचारी के उपर पिस्तौल तान दिया और दूसरा पुलिसकर्मी को मोटरसाइकिल से नीचे उतारने लगा. इसी दौरान सीआईए तावडू की टीम के सदस्यों ने पुलिस गाड़ी की लाइट जला दी. पुलिस को देखते ही दोनों युवक भागने लगे. तभी सीआईए टीम ने दोनों को पीछा करके पकड़ लिया.

पूछताछ में अवैध हथियार वाले शख्स ने अपना नाम अनीश पुत्र सलामुद्दीन व मोटरसाइकिल सवार ने अपना नाम सद्दाम पुत्र वहीद निवासी शिकारपुर तावडू बताया. जब पुलिस ने मोटरसाइकिल को चेक किया. तो मोटरसाइकिल पर कोई नंबर नहीं मिला. अवैध असलहा, एक जिंदा कारतूस और मोटरसाइकिल को कब्जे में लेकर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत थाना सदर तावडू में मुकदमा दर्ज किया है. आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि ये अपनी गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर असम, पुणे से एटीएम काटने की करीब 11 वारदातों को अंजाम दिए हैं. पुलिस आरोपियों का कोविड-19 टेस्ट कराने के बाद अदालत में पेश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details