दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नूंह में पिछले 72 घंटे में नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज

कोरोना काल में नूंह से राहत भरी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि पिछले 72 घंटे में नूंह में एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. नूंह में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या घटकर 6 रह चुकी है.

By

Published : May 2, 2020, 7:48 PM IST

Relieved news from Nuh during the Corona period
नूंह कोरोना वायरस मरीजो की संख्या नूंह कोरोना वायरस मामला नूंह कोरोना वायरस अपडेट

नई दिल्ली/नूंह:देश और प्रदेश में कोरोना ने हाहाकर मचाया हुआ है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 350 पार कर चुका है. जिसको लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सख्त दिखाई दे रहे हैं. वहीं इस दौरान नूंह से राहत भरी खबर सामने आई है.

नूंह से एक बार फिर राहत भरी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि पिछले 72 घंटे में एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. साथ ही नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 58 लोगों को भर्ती कराया गया है. जिनमें से 52 लोगों को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

नूंह में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या घटकर 6 रह गई है. वहीं लॉकडाउन 3.0 के दौरान नूंह जिला को रेड जोन से ऑरेंज जोन में शामिल किया गाया है. जिसके बाद नूंह की जनता ने राहत की सांस ली है. बताया जा रहा है कि नूंह में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हो रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सुखपुरी गांव में मुंबई से लौटा एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके संपर्क में आए 10 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे. जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. बताया जा रहा है कि नूंह में ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैंपल लेने की कोशिश की जा रही है. अब तक मांडीखेड़ा, एंबुलेंस की मदद से करीब 2800 से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

बताया जा रहा है कि नूंह जिले में करीब 3458 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 1102 लोगों का सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 2535 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक और गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे हैं. जिनमें से 2369 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 58 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. नूंह में फिलहाल कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 6 रह चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details