दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नूंह के बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट कंट्री क्लब में दिखीं राजस्थान नंबर की गाड़ियां

नूंह के बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट कंट्री क्लब में काफी संख्या में राजस्थान नंबर की गाड़ियां खड़ी हुई हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि ये गाड़ियां उन विधायकों की हैं जो सचिन पायलट के समर्थन में इस होटल में रुके हुए हैं.

By

Published : Jul 16, 2020, 10:43 PM IST

rajasthan number plate cars in best western resort hotel nuh
नूंह में दिखीं राजस्थान नंबर की गाड़ियां

नई दिल्ली/गुरुग्राम: गुरुग्राम और नूंह जिले की सीमा पर बने बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में काफी संख्या में राजस्थान नंबर की गाड़ियां खड़ी हुई हैं. सूत्रों की मानें तो राजस्थान नंबर की ये गाड़ियां बीते काफी दिनों से यहीं हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि ये गाड़ियां उन विधायकों की हैं जो सचिन पायलट के समर्थन में इस होटल में रुके हुए हैं.

नूंह में दिखीं राजस्थान नंबर की गाड़ियां

सूत्रों की मानें तो सचिन पायलट भी इस होटल में अपने विधायकों से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं. आईटीसी ग्रैंड होटल और बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट के बाहर मीडिया का काफी जमावड़ा लगा हुआ है, इसलिए कई गाड़ियों पर तो नंबर प्लेट भी नहीं है, लेकिन कुछ कई गाड़ियां ऐसी भी हैं जिनपर राजस्थान की नंबर प्लेट साफ देखी जा सकती है.

सचिन पायलट कर रहे हैं होटल में बैठक!

खबर ये भी है कि सचिन पायलट अपने साथी विधायकों के साथ बेस्ट वेस्टर्न रिजॉर्ट में बैठक कर रहे हैं. माना जा रहा है कि सचिन पालयट अपने अगले कदम को लेकर विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं. गौरतलब है कि सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों ने विधानसभा स्पीकर की ओर से जारी किए गए नोटिस के खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस याचिका पर हाई कोर्ट में कल तक के लिए सुनवाई टल गई है. वहीं ये माना जा रहा है कि सचिन पायलट अब स्पीकर के नोटिस और हाई कोर्ट की सुनवाई को लेकर अपने विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं.

रिजॉर्ट के एंट्री गेट पर लिखा है कोविड-19 क्वारंटाइन सेंटर

सबसे खास बात ये है कि कंट्री क्लब में प्रवेश करने पर बोर्ड के ऊपर वहां कागज में लिखा हुआ नोटिस चस्पा किया है जिस पर कोविड-19 क्वारंटाइन सेंटर लिखा हुआ है. अब साफ है कि ये सब कुछ सुनियोजित तरीके से लिखा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग नूंह ने इस रिजॉर्ट में किसी प्रकार का कोई क्वारंटाइन सेंटर बनाया ही नहीं है. हां इतना जरूर है कि कोविड-19 में ड्यूटी कर रहे तावडू इलाके के कुछ डॉक्टरों के रुकने की व्यवस्था चंद दिन के लिए कई माह पहले यहां जरूर करने की खबर है.

एक होटल में 17 तो दूसरे में 5 विधायकों के होने की खबर

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सचिन पायलट भाजपा के प्रयासों के बावजूद भी कांग्रेस की गहलोत सरकार को राजस्थान में कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाए. अशोक गहलोत ने जयपुर के होटल में विधायकों को एकत्रित रखने के लिए ठहरा रखा है, तो सचिन पायलट ने अपने समर्थक विधायकों को और खुद को एनसीआर के समीप नूंह-गुरुग्राम जिले की सीमा पर बने दो आलीशान होटलों में ठहराया हुआ है. सूत्रों के अनुसार खबर ये है एक होटल में 17 तथा दूसरे में पांच विधायक रुके हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details