दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 31, 2021, 10:32 PM IST

ETV Bharat / city

नूंह में पल्स पोलियो अभियान की हुई शुरुआत

नूंह में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी. रविवार को पोलियो बूथ का उद्घाटन कर अभियान की शुरुआत हो गई है.

pulse-polio-campaign-started-in-nuh
पोलियो अभियान

नई दिल्ली/नूंह:जिले में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को बच्चे को पोलियो की दवा पिलाकर पोलियो बूथ का उद्घाटन किया गया.

जिला टास्क फोर्स के नोडल अधिकारी डॉक्टर दुबे ने बताया कि इस अभियान के दौरान स्लम एरिया में पूरा ध्यान दिया जा रहा है. इसके अलावा कल 1 फरवरी को घर-घर जाकर बच्चों को दवाई पिलाई जाएगी. वहीं आगामी 2 फरवरी को ईट भट्टों पर भी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-भिवानी: 31 जनवरी से 2 फरवरी तक चलेगा पल्स पोलियो अभियान

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र में आशा व आंगनवाड़ी वर्कर को विशेष हिदायत दी गई हैं. उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों पर आने वाले प्रत्येक बच्चे को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी.

जिले के 21 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 190 हाई रिक्स एरिया में पोलियो दवा पिलाई जाएगी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से 31 जनवरी से 2 फरवरी तक 5 साल तक के बच्चों पोलियो की दवा पिलाई जाएगी. अभियान के दौरान जिले के तीन लाख नौ हजार 354 बच्चों को पल्स पोलियो की दवाई पिलाई जाने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें-खबर दिखाने के बाद जागा प्रशासन! गोहना सब्जी मंडी में नियमित रूप से की जा रही सफाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details