दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 16, 2020, 11:40 PM IST

ETV Bharat / city

खनन माफिया चढ़ा पुलिस के हत्थे, गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज

बीते दिनों में नूंह में एक व्यक्ति की अवैध खनन के कारोबर से जुड़े कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पर गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है.

nuh police arrested illegal mining mafia in a unintentional murder case
खनन माफिया चढ़ा पुलिस के हत्थे

नई दिल्ली/गुरुग्राम:अवैध खनन के कारोबार से जुड़े हत्या मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने करीब ढाई महीने बाद गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हुए ट्रैक्टर को भी बरामद कर लिया है. बता दें कि मेवात क्षेत्र में आए दिन अवैध खनन के मामले सामने आ रहे हैं. हद तो तब हो गई, जब इनके खिलाफ आवाज उठाने वाले को अपनी जान गवानी पड़ गई.

खनन माफिया चढ़ा पुलिस के हत्थे

ये है पूरा मामला विस्तार से पढ़ें
जानकारी के मुताबिक मुश्तकीम पुत्र जकरिया निवासी रीठठ उम्र 24 वर्ष अपनी पत्नी और चचेरे भाई मुश्ताक के साथ शिकरावा गांव में इलाज कराने बाइक से जा रहा था. रास्ते में सामने से आने वाले अवैध खनन में लगे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने उन्हें साइड दबाकर नीचे गिरा दिया. मुश्तकीम ने उठकर बाइक से ट्रैक्टर का पीछा किया और उसे ख्वाजलीकलां गांव में रोक लिया. उस दौरान खनन माफिया ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर मुश्तकीम की पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई. हमलवारों ने घटना को सड़क हादसा दिखाने के लिए मुश्तकीम को ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे रखकर कुचल दिया, लेकिन चश्मदीदों और पुलिस की जांच में सच्चाई सामने आ गई.

घटना की जानकारी मिलते ही रीठठ गांव के लोग आपस में उलझने लगे. गनीमत रही कि तनाव की स्थिति को भांपते हुए पिनगवां पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और मामले को शांत करा दिया. उसी समय से पुलिस को आरोपियों की तलाश थी. जिनमें से मुख्य आरोपी अब पकड़ा जा चुका है, जिसका नाम ताहिर उर्फ सज्जी पुत्र सिरदार निवासी ख्वाजलीकलां बताया जा रहा है.

गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज
एसएचओ चंद्रभान ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि मुकदमें में 302 धारा नहीं बल्कि 304 धारा के तहत जुर्म पाया गया है. यानि हत्या नहीं बल्कि गैर इरादतन हत्या का मामला मिला है. पुलिस मामले में बाकि बचे आरोपियों की तलाश में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details